Breaking News

Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में हाड़ कंपा देने वाली ठंड, उत्तर भारत में अब बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली। देशभर के ज्यादातर इलाके इन दिनों सर्दी के सितम से जूझ रहे हैं। खास तौर पर उत्तर भारत में मौसम का मिजाज ( Weather forecast ) हाड़ कंपा देने वाली ठंड और घने कोहरे में गुजर रहा है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग ( IMD ) ने उत्तर भारत में एक बार फिर बारिश का अलर्ट जारी किया है।

यानी आने वाले एक दो दिनों में कई राज्यों में एक बार फिर तापमान लुढ़केगा और सर्दी का सितम बढ़ने के आसार बने हुए हैं।

आपको बता दें कि उत्तर भारत के कई इलाकों में रात का तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया। साथ ही कुछ इलाकों में घना कोहरा छाया रहा। IMD के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले दो दिनों में हवा की दिशा बदलने के साथ तापमान भी बढ़ सकता है।

देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन के बीच इस बड़े अस्तपाल के डॉक्टरों ने किया कोवैक्सीन लगाने से इनकार, बताई ये बड़ी वजह

पहाड़ों पर जारी बर्फबारी
पहाड़ों पर अब भी बारिश का दौर जारी है। जम्मू-कश्मीर में ताजा हिमपात के बाद कई इलाकों में तापमान फ्रीजिंग पाइंट से काफी नीचे पहुंच गया है।

मौसम विभाग ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में 22 जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव पड़ने की संभावना है, जिससे केंद्र शासित प्रदेश में बर्फबारी और बारिश हो सकती है।

श्रीनगर में रविवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 7.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है। मौसम विभाग ने कहा कि दक्षिण कश्मीर में स्थित पहलगाम का न्यूनतम तापमान शून्य से 8.7 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। जबकि उससे पिछली रात यहां का तापमान माइनस 9.4 डिग्री सेल्सियस था।

अब और सख्त हो गए ट्रैफिक नियम, अब किया उल्लंघन तो भरना पड़ सकता है तगड़ा जुर्माना, जानिए क्या हुए बदलाव

वहीं उत्तराखंड में भी तीन से चार दिन में जोरदार बार्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक 22 और 23 जनवरी को केदारनाथ, यमनोत्री, गंगोत्री, उत्तरकाशी और चमोली में हिमपात के आसार बने हुए हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments