Breaking News

पीएम नरेंद्र मोदी वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के रेवाड़ी-मदार खंड का किया उद्घाटन

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के 306 किलोमाटर लंबे रेवाड़ी-मदार खंड का उद्घाटन कर दिया। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के साथ राजस्थान और हरियाणा के राज्यपाल और सीएम भी उपस्थित रहें। उन्होंने 306 किलोमाटर लंबे रेवाड़ी-मदार खंड का उद्घाटन भी कर दिया है।

इससे करीब एक हफ्ता पहले पीएम मोदी ने ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के 351 किलोमीटर लंबे खुर्जा-भाउपुर सेक्शन का उद्घाटन किया था। खास बात तो ये है कि 2014 के बाद से डीएफसी की लगभग 1,100 किलोमीटर की पटरियां बिछाई गई हैं। पिछले सप्ताह अपने उद्घाटन भाषण के दौरान, मोदी ने कहा था कि डीएफसी के बाकी काम में तेजी लाई जाएगी।

देश के बाकी हिस्सों में भी बाकी खंड़ों को पूरा करने का तेजी जारी है। 46 किलोमीटर का खुर्जा-दादरी लिंक मार्च तक तैयार हो जाएगा और यह 53 प्रतिशत पूरा हो जाएगा। 127 किलोमीटर की रेवाड़ी-दादरी लाइन अगले साल दिसंबर तक तैयार हो जाएगी, इसका लक्ष्य कई महीनों से उन्नत है। 335 किलोमीटर लंबा मदार-पालनपुर खंड 83 प्रतिशत पूर्ण है और अगले तीन महीनों में तैयार हो जाएगा। पालनपुर-मकरपुरा खंड मार्च 2022 तक तैयार हो जाएगा और आधा तैयार हो चुका है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments