Breaking News

भूटान के पीएम लोटे टीशिंग ने मोदी को दी बधाई, टीकाकरण को कोरोना के खिलाफ बताया ऐतिहासिक शुरुआत

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के खिलाफ भारत में टीकाकरण अभियान शुरू होने के तत्काल बाद भूटान के प्रधानमंत्री लोटे टीशिंग ने पीएम नरेंद्र मोदी को फोनकर इस बात की बधाई दी है। उन्होंने अपने बधाई संदेश में कहा है कि मैं पीएम मोदी और भारत के लोगों को देशव्यापी कोविड-19 टीकाकरण अभियान के ऐतिहासिक लॉन्चिंग के लिए बधाई देता हूं। हम आशा करते हैं कि यह टीका कोरोना महामारी की पीड़ा को समाप्त करने में पूरी तरह से प्रभावी साबित होगा। उन्होंने भारतीय डॉक्टरों की सफलता को पर खुशी भी जाहिर की है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ देर पहले दुनिया का सबसे बड़ा कोरोना टीकाकरण अभियान देशभर में 3006 केंद्रों पर शुरू किया था। कोरोना का पहला टीका अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान दिल्ली में लगा। इस मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवध्रन, एम्स दिल्ली के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया, नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि आज के दिन का देशवासियों को बेसब्री से इंतजार था। कोरोना की वैक्सीन आ गई है। वैक्सीन बनाने वालों ने कड़ी मेहनत की है। कोरोना योद्धाओं खासकर डॉक्टरों ने न त्योहार की चिंता कीए न घर की और न ही छुट्टी मनाने की। उन्होंने अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करते हुए कोरोना का वैक्सीन विकसित किया। वो भी एक नहीं बल्कि दो-दो वैक्सीन एक साथ। यह दुनिया भर में हमने डॉक्टरों और वैज्ञानिकों की ताकत को दिखाता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments