Breaking News

Army Day 2021 : पीएम मोदी ने दी आर्मी डे की बधाई, कहा - सेना ने हमेशा देश का सिर गर्व से ऊंचा किया

नई दिल्ली। आज पूरा देश सेना दिवस मना रहा है। इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय सेना के 73वें स्थापना दिवस पर सभी देशवासियों को सेना दिवस की बधाई दी है। पीएम मीदी ने अपने ट्विट में लिखा है कि देशवासियों की ओर से भारतीय सेना को मेरा नमन है।

पीएम ने कहा है कि ष्मां भारती की रक्षा में हर पल मुस्तैद देश के पराक्रमी सैनिकों और उनके परिजनों को सेना दिवस की हार्दिक बधाई। हमारी सेना सशक्त, साहसी और संकल्पबद्ध है। सेना ने हमेशा देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है। समस्त देशवासियों की ओर से भारतीय सेना को मेरा नमन।

देश हमेशा बहादुर सैनिकों का ऋणी रहेगा

वहीं राष्ट्रपति ने सेना दिवस पर भारतीय सेना के बहादुर पुरुषों और महिलाओं को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर हम उन बहादुरों को याद करते हैं जिन्होंने राष्ट्र की सेवा में सर्वोच्च बलिदान दिया। भारत साहसी और प्रतिबद्ध सैनिकों, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों के लिए हमेशा आभारी रहेगा।

आपको बता दें कि सेना दिवस के मौके पर दिल्ली कैंट के करियप्पा ग्राउंड में सेना दिवस परेड का आयोजन किया जाएगा। थलसेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे परेड की सलामी लेंगे और सैनिकों को संबोधित करेंगे। इस मौके पर सेना के हथियार और सैन्य साजो सामान की प्रदर्शनी और फायर पावर डेमोंशट्रेशन भी होगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments