Breaking News

NSA अजीत डोभाल के बेटे से इस दिग्गज कांग्रेस नेता ने मांगी माफी, जानिए क्या है मामला

नई दिल्ली। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ( NSA ) अजीत डोभाल ( Ajit Dobhal ) के बेटे विवेक डोभाल से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने माफी मांगी है। दरअसल ये माफी आपराधिक मानहानि मामले को लेकर मांगी गई है।

दरअसल विवेक डोभाल ने कांग्रेस नेता जयराम रमेश ( Jairam Ramesh ) और कारवां मैगजीन के खिलाफ एक बयान और लेख के लिए मानहानि का मुकदमा दायर किया था। इसी मामले में अब कांग्रेस नेता ने माफी मांगी है।

देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या हुई एक करोड़ के पार, जानिए यहां तक पहुंचने में लगे कितने दिन, अब तक कितने लोग गंवा चुके जान

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, 'मैंने विवेक डोभाल के खिलाफ बयान दिया। चुनावों के समय मैंने गुस्से में आकर कई आरोप लगाए। आरोपों से पहले मुझे इसका सत्यापन करना चाहिए था।'

ये बोले विवेक डोभाल
कांग्रेस नेता जयराम रमेश के माफी मांगने के बाद विवेक डोभाल की भी बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। डोभाल ने कहा है कि हमने इसे स्वीकार कर लिया है। लेकिन कारवां मैगजीन के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला जारी रहेगा।

आपको बता दें कि विवेक डोभाल बीते सोमवार को ही कथित रूप से मानहानिपूर्ण लेख प्रकाशित करने पर एक समाचार मैगजीन के खिलाफ फौजदारी मानहानि शिकायत दायर की थी।
यही नहीं विवेक ने इस मामले में कांग्रेसी नेता जयराम रमेश के खिलाफ भी अभियोजन का अनुरोध किया था।

दरअसल मैगजीन के लेख में दावा किया गया कि विवेक एक विदेशी फंड फर्म चला रहे हैं, जिसके प्रमोटरों की संदिग्ध पृष्ठभूमि रही है। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल मंगलवार को इस मामले में सुनवाई कर सकते हैं।

मौसम विभाग ने अगले 6 दिन के लिए जारी किया सबसे बड़ा अलर्ट, देश के 10 से ज्यादा राज्यों में पड़ेगी हाड़ कंपा देने वाली ठंड

ये था मैगजीन का दावा
‘द कारवां’ नाम की एक वेब मैग्जीन ने अजीत डोभाल और उनके परिवार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि अजीत डोभाल के बेटे विवेक डोभाल केमैन आइलैंड में हेज फंड चलाते हैं।

यह हेज फंड 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटबंदी की घोषणा के महज 13 दिन बाद पंजीकृत किया गया था। विवेक का यह व्यवसाय उनके भाई शौर्य डोभाल के व्यवसाय से जुड़ा है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments