Breaking News

Gujarat : पीएम मोदी ने राजकोट में नए AIIMS की आधारशिला रखी, कहा - 2020 कोरोना वारियर्स को याद करने वाल साल

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुुरुवार को गुजरात के राजकोट जिले में नए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की आधारशिला रखी। इस मौके पर उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 2020 कोरोना वारियर्स को याद करने वाल साल है। कोविड-19 संकट से निपटने के लिए कोरोना वारियर्स के संघर्ष को नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए सराहनीय प्रयास किया है।

उन्होंने कहा कि गुजरात में स्वास्थ्य क्षेत्र में बड़े पैमाने पर आधारभूत ढांचे विकसित हुए हैं। नए अस्पताल का निर्माण हुआ है। इसके साथ ही कोरोना वैक्सीन निर्माण के क्षेत्र में तेजी से काम हो रहा है। कोरोना टीकाकरण को लेकर तैयारी जोरों पर है।

1195 करोड़ की लागत से तैयार होगा एम्स

बता दें कि गुजरात में नए एम्स के लिए 201 एकड़ से अधिक जगह आवंटित की गई है। यह लगभग 1,195 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा। संस्थान का निर्माण 2022 के मध्य तक पूरा होने की उम्मीद है। पीएमओ ने बताया है कि इस आधुनिक अस्पताल में 750 बिस्तर होंगे जिनमें से 30 बिस्तर आयुष ब्लॉक में होंगे। इसमें एमबीबीएस पाठ्यक्रम के लिए 125 और नर्सिंग पाठ्यक्रम के लिए 60 सीट होंगी। एम्स के लिए संस्थान को 201 एकड़ से अधिक जगह आवंटित की गई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments