Breaking News

Farmer Protest : किसान संघों के नेता पीछे हटने को तैयार नहीं, पीएम मोदी आज कृषि सम्मेलन को करेंगे संबोधित

नई दिल्ली। किसान आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा कमेटी गठित करने के बावजूद कृषि कानूनों को वापस लेने के मुद्दे पर केंद्र सरकार और किसान संघों के नेता अपने—अपने स्टैंड पर कायम हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से कृषि मंत्री की चिट्ठी पढ़ने की अपील की है। पीएम मोदी आज सुबह 11 बजे मध्य प्रदेश के रायसेन में प्रदेश स्तरीय कृषि महासम्मेलन में हिस्सा लेंगे। पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

यूपी और एमपी में हलचल तेज

दूसरी तरफ किसानों को कृषि कानूनों का लाभ बताने और अपने पक्ष में करने के लिए उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में काफी हलचल है। मंत्रियों से लेकर मुख्यमंत्री तक ने किसानों के बीच पहुंच रहे है और किसानों को सरकार की मंशा के बारे में बता रहे हैं।

किसान आंदोलन 23वें दिन भी जारी

बता दें कि दिल्ली बॉर्डर पर किसान आंदोलन 23वें दिन भी जारी है। किसान केंद्र सरकार द्वारा लागू तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने गुरुवार को किसानों को 8 पन्नों की एक चिट्ठी लिखी थी। अपनी चिठ्ठी में उन्होंने किसान बिल की खूबियां गिनाई हैं। साथ ही कृषि कानूनों को लेकर किसानों में व्याप्त भ्रांतियों को दूर करने का प्रयास किया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments