Breaking News

आरोप: पश्तून नेता खट्टक ने कहा- अफगानिस्तान में तालिबान को ‘औजार’ बना रहा पाक

नई दिल्ली/काबुल.

अफगानिस्तान में अपना वर्चस्व जमाने के लिए पाकिस्तान तालिबान को एक ‘औजार’ के रूप में इस्तेमाल कर रहा है। पाकिस्तान के पूर्व सीनेटर और पश्तून नेता अफरासियाब खट्टक ने यह आरोप लगाया है। उन्होंने यह टिप्पणी पिछले सप्ताह तालिबानी कमांडर अब्दुल गनी बरादर की पाकिस्तान यात्रा पर की।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में बरादर ने कहा कि तालिबान का नेतृत्व पाकिस्तान में मौजूद है। इस पर अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने प्रतिक्रिया में कहा कि पाकिस्तान में तालिबान नेताओं और उनके लड़ाकों की मौजूदगी ‘अफगानिस्तान की राष्ट्रीय संप्रभुता का उल्लंघन है।

अफगानिस्तान की राजधानी में शनिवार को तीन जगहों पर बम विस्फोट हुए। दो पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई, तीन घायल हो गए। पुलिस के अनुसार काबुल में एक पुलिस वाहन से चिपकाए गए मैगनेट बम विस्फोट से दो पुलिसवाले मारे गए जबकि एक नागरिक घायल हो गया। दक्षिणी काबुल में पुलिस की कार से चिपके ऐसे ही बम के फटने से दो अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए। तीसरा विस्फोट, पूर्वी काबुल में हुआ। दो और भी विस्फोट हुए। हमलों की जि मेदारी अभी तक किसी ने भी नहीं ली है।

गूगल, विकिपीडिया को पाक ने धमकाया

पाकिस्तान ने कथित तौर पर इंटरनेट दिग्गजों गूगल और विकिपीडिया को धमकाया है। पैगंबर मोहम्मद के कैरिकेचर और कुरान की अनाधिकृत प्रतियों जैसे ‘पवित्र कंटेंट’ को हटाने के लिए कहा गया है। रिपोर्टों के अनुसार, पाकिस्तान टेलीक यूनिकेशन अथॉरिटी ने कहा कि यदि वे ऐसा नहीं करते तो उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments