Breaking News

MIG 29k Crash: अब तक नहीं लगा लापता पायलट का सुराग, वायरल हो रहा शादी का निमंत्रण

नई दिल्ली। भारतीय नौसेना ( Indian Navy ) के विमान मिग-29 के ( MIG 29K Crash ) क्रैश होने के बाद से ही लापता कमांडर पायलट निशांत सिंह का अब तक कोई सुराग नहीं लग पाया है। विमान को अरब सागर में क्रैश हुए 36 घंटों से ज्यादा वक्त बीत चुका है, लेकिन अब तक पायलट की तलाश जारी है। इस बीच लापता पायलट निशांत सिंह की शादी का निमंत्रण सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। ये इन्विटेशन मई महीने में निशांत ने पोस्ट किया था।

आपको बता दें कि गुरुवार शाम 5 बजे अरब सागर में नौसेना का मिग 29के विमान क्रैश हुआ था। इस दौरान दो में से एक पायलट को बचा लिया गया था, जबकि दूसरे पायलट की तलाश अब तक जारी है।

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, दिग्गज नेता का भी संक्रमण के चलते हुआ निधन, देश में शोक की लहर

नौसेना की तरफ से बताया गया है कि सर्च के लिए वायुसेना की मदद तक ली जा रही है। कमांडर निशांत को तलाशने के लिए नेवी की टीम ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

ऐसे लापता हुए निशांत
दरअसल गुरुवार को आईएनएस विक्रमादित्य से नौसेना के मिग-20के विमान ने गोवा से टेकऑफ किया था। इस दौरान जेट विमान में कमांडर निशांत के साथ एक अन्य ट्रेनी पायलट भी मौजूद थे। बताया जा रहा है कि टेक ऑफ करने के कुछ देर बाद ही मिग-20के क्रैश हो गया।

हालांकि कमांडर निशांत और सहायक पायलट विमान के गिरने से पहले ही सुरक्षित बाहर निकलने में कामयाब रहे। इस दौरान सहायक पायलट को तो रेस्क्यू कर लिया गया, लेकिन कमांडर निशांत का अब तक पता नहीं चल पाया है।

nishant-150-160653.jpg

वायरल हुआ शादी का इन्विटेशन
आपको बता दें कि कमांडर निशांत ने मई महीने में कोरोना काल के बीच अपनी गर्लफ्रैंड नायाब रंधावा से विवाह रचाया है। इससे पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर शादी का निमंत्रण देकर जानने वालों को चौंका दिया था।

निशांत ने अपनी शादी का निमंत्रण आईएनएस हंसा के कमांडिंग ऑफिसर कैप्टन मृगांक शेओखंड को लिखा था। उनका यही निमंत्रण सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

साथियों के बीच 'जोश बॉक्स' के नाम से मशहूर
नौसेना के कमांडर निशांत सिंह अपने साथियों के बीच जोश बॉक्स के रूप में पहचाने जाते हैं। निशांत के देश सेवा के जज्बे और जोश के चलते उनके साथ उन्हें जोश बॉक्स कह कर बुलाते हैं।

इन विमानों से किया जा रहा सर्च ऑपरेशन
सर्च के लिए नौसेना के सर्विलां एयरक्राफ्ट P-8I के अलावा इंडियन एयरफोर्स के सी-130 सुपर हरक्‍यूलिस तक की मदद ली जा रही है।

मौसम विभाग ने जारी किया सबसे बड़ा अलर्ट, देश के इन राज्यों में अगले कुछ घंटों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

अब तक हासदे के कारण नहीं आए सामने
नौसेना के इस विमान के क्रैश होने की वजह अब तक सामने नहीं आई है। नेवी की तरफ से कहा गया है कि जांच के आदेश दे दिए गए हैं ताकि हादसे के कारणों का पता लगाया जा सके।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments