Breaking News

दिल्ली में 'कातिल' कोरोना का कहर, आकंड़े ने 'सर्दी' में दिलाई 'गर्मी' की याद

नई दिल्ली। चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस (coronavirus ) का कहर पूरी दुनिया में जारी है। भारत में भी इस महामारी ने हाहाकार मचा रखा है। वहीं, देश की आर्थिक राजधानी के बाद राष्ट्रीय राजधानी ( COVID-19 in Delhi ) में यह वायरस विकराल रूप धारण करता जा रहा है। पिछले कुछ हफ्तों से दिल्ली में कोरोना के नए केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। वहीं, मौत का आंकड़ा भी बेहद चौंकाने वाला है। इसके कारण सरकार और प्रशासन की टेंशन काफी बढ़ गई है। रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में हर घंटे चार लोगों की मौत हो रही है।

पढ़ें- Coronavirus: मरने वालों का वैश्विक आंकड़ा 13.20 लाख पार, अमरीका में एक दिन में रिकॉर्ड 1.87 लाख केस दर्ज

कोरोना का कहर जारी

देश की राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 3,235 नए मामले सामने आए हैं। जबकि, 95 लोगों की मौत हुई है। इस महीने एक दिन में कोरोना से मरने वालों का यह तीसरा बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले गुरुरवार को दिल्ली में कोरोना से एक दिन में 104 लोगों की मौत हुई थी। जबकि, शनिवार को कोविड-19 से 96 लोगों की मौत हुई थी। अकेले नवंबर महीने में कोरोना से अब तक 1103 लोगों की मौत हो चुकी है। गौरतलब है कि सबसे ज्यादा जून महीने में कोरोना से लोगों की मौत हुई थी। अकेले जून में कोरोना महामारी ने 2269 लोगों की जान ली थी। वहीं, नवंबर महीने में जिस तरह से कोरोना से मौत हो रही है, उसने जून महीने की याद दिला दी है।

पांच लाख के करीब पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना का पहला मामला दो मार्च को आया था। इसके बाद से कोरोना का कहर शुरू हुई। हालांकि, अगस्त और सितंबर महीने में केस काफी कम हो गए। लेकिन, अक्टूबर महीने के अंत से कोरोना महामारी ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। दिल्ली में इस समय कोरोना से मृत्युदर 1.5 प्रतिशत है। यहां आपको बता दें कि दिल्ली में अब तक 4,77,791l कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें एक्टिव केसों की संख्या 39,990 है। जबकि, 4,37,801 लोग इस महामारी से जंग जीत चुके हैं। वहीं, 7614 लोगों की अब तक कोरोना से मौत हो चुकी है। इस महामारी को लेकर रविवार को एक उच्चस्तरीय बैठक भी हुई थी। कयास लगाए जा रहे हैं कि दिल्ली में एक बार फिर लॉकडाउन हो सकता है। हालांकि, स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने साफ कहा है कि दिल्ली में अब लॉकडाउन नहीं लगेगा।

पढ़ें- Health Ministry : भारत में प्रति 10 लाख की आबादी पर सबसे कम कोरोना मरीज



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments