Breaking News

फटाफट जानिए कितने हो गए हैं आपके शहर में पेट्रोल और डीजल के दाम

नई दिल्ली। 4 नवंबर को एक बार फिर से पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई फेरबदल देखने को नहीं मिला है। देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में स्थिरता देखने को मिल रही है। पहले बात पेट्रोल की कीमत की करें तो 43 दिन से कोई बदलाव देखने को नहीं मिला। जबकि डीजल की कीमत में 2 अक्टबर से दाम स्थिर हैं। जानकारों की मानें तो इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत में अस्थिरता देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से ऑयल कंपनियां पेट्रोल और डीजल की कीमत में किसी तरह के बदलाव के मूड में नहीं है।

डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल कीमत 33 दिन से कोई बदलाव नहीं हुआ है। आखिरी बार 2 अक्टूबर को डीजल की कीमत में 6 से 7 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली और मुंबई में डीजल के दाम में 7 पैसे प्रति कम हुए थे। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 70.46 रुपए और 76.86 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। जबकि कोलकाता और चेन्नई में डीजल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली थी। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 73.99 रुपए और 75.95 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

यह भी पढ़ेंः- मार्च 2021 तक लॉकडाउन में रह सकते है पेट्रोल और डीजल के दाम, क्या हैं सबसे बड़ी वजह

पेट्रोल की कीमत में स्थिरता जारी
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में बुधवार को पेट्रोल की कीमत में लगातार 41 वें दिन भी स्थिरता देखने को मिली है। आखिरी बार पेट्रोल की कीमत में गिरावट 22 सितंबर को देखने को मिली थी। उस दिन देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल 8 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था। जिसके बाद तीनों महानगरों में पेट्रोल 81.06, 82.59 और 87.74 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में 7 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली थी। जहां दाम 84.14 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आज भी आपको वहीं दाम चुकाने होंगे।

यह भी पढ़ेंः- मुकेश अंबनी की संपत्ति से हर सेकंड रिसता 2.50 करोड़ रुपया, अमीरों की सूची में टॉप 5 से बाहर



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments