Breaking News

हैरिस की उपलब्धि पर हर हिंदुस्तानी महसूस कर रहा गर्व

नई दिल्ली.

अमरीका की उपराष्ट्रपति बनकर इतिहास रचने वाली भारतीय मूल की कमला हैरिस की उपलब्धि पर हर हिंदुस्तानी गर्व महसूस कर रहा है। तमिलनाडु में कमला की मां के गांव में इस बार पहले ही दीपावली मनने लगी है। रंगोली बनाई जा रही है, लोग एक-दूसरे को मिठाई खिला रहे हैं। आतिशबाजी के साथ ही मंदिरों में पूजा भी हो रही है।

तिरुवरुर जिले के तुलासेंद्रापुरम गांव में हर तरफ कमला के ही पोस्टर लगे हैं। सडक़ से लेकर लोगों के हाथों तक में उनकी तस्वीरें हैं। चेन्नई में रहने वाली मौसी डॉ. सरला गोपालन ने कहा कि वह अपनी भांजी की जीत से गदगद हैं।

कुछ साल पहले कमला के आग्रह पर डॉ. गोपालन ने वरसिद्धी विनयगर मंदिर में 108 नारियल फोड़े थे। कमला के ननिहाल में महिलाओं ने घरों के बाहर रंगोली में हैरिस को बधाई के साथ 'वणकम अमरीका' लिखा है। तमिलनाडु के राज्य मंत्री आर. कामराज ने तुलासेंद्रापुरम गांव के मंदिर में पूजा-अर्चना की। उन्होंने कहा कि हमारे लिए यह गर्व की बात है।

दरअसल, कमला के नाना और पूर्व राजनयिक पी. वी. गोपालन इसी गांव के निवासी थे। उनकी नानी राजम नजदीक के पेंगानाडु गांव से हैं। उनकी बेटी श्यामला गोपालन ने जमैका के डोनाल्ड हैरिस से शादी कर ली थी, जिनकी संतान कमला हैं।

तुलासेंद्रापुरम और पेंगानाडु दोनों में दोनों गांवों तक जाने वाली सडक़ें बाइडन और कमला के पोस्टरों और डिजिटल बैनरों से पटी हैं। इससे पहले दो नवंबर को कमला के लिए स्थानीय मंदिर में विशेष प्रार्थना का आयोजन किया गया था। सभी को विश्वास था कि कमला हर हाल में जीतेंगी।

शपथ समारोह में हिस्सा लेने जाएंगे कमला के मामा

कमला हैरिस के मामा दिल्ली निवासी गोपालन बालाचंद्रन ने कहा है कि वे और भारत में रहने वाले कमला के अन्य रिश्तेदार 20 जनवरी को प्रस्तावित शपथ ग्रहण समारोह में जरूर हिस्सा लेंगे। कमला के मामा इंस्टीट्यूट फॉर डिफेंस स्टडीज से जुड़े रहे हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments