Breaking News

West Bengal: बंगाल में अगले हफ्ते गृहमंत्री अमित शाह का दो दिन का दौरा, करेंगे ये जरूरी काम

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के चलते सियासी पारा हाई है। राजनीतिक दल अभी चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं। भारतीय जनता पार्टी भी लोकसभा में भी सफलता के बाद विधानसभा चुनाव में ममता सरकार को मात देने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। इस बीच जो बड़ी खबर मिल रही है वो ये कि ममता सरकार को चुनौती देने के लिए अब गृहमंत्री और बीजेपी का चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह ( Amit Shah ) खुद बंगाल पहुंचेंगे।

बंगाल जाने के लिए अमित शाह का समय भी तय हो गया है। मिला जानकारी के मुताबिक अगले महीने दो दिन पश्चिम बंगाल में रहेंगे। आपको बता दें कि पहले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के पश्चिम बंगाल जाने की जानकारी मिल रही थी, लेकिन माना जा रहा है कि शुक्रवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ की अमित शाह से मुलाकात के बाद ये फैसला लिया गया है।

वरुण गांधी ट्वीटर यूजर समित ठक्कर के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार की कर्रवाई से नाराज, कही ये बड़ी बात

पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं। सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के लिए बीच चल रही जुबानी जंग और खींचतान इसी का नतीजा है। बीजेपी जहां राज्य में सत्ता पाने की कोशिश में जुटेगी, वहीं ममता बनर्जी की टीएमसी सत्ता कायम रखने के लिए दमखम दिखाएगी।

5 नवंबर से दो दिन बंगाल में शाह
इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के संगठनात्मक मामलों का जायजा लेने के लिए पांच नवंबर से पश्चिम बंगाल की दो दिवसीय यात्रा करेंगे।

6 को जाने वाले थे नड्डा
वहीं गुरुवार देर रात पश्चिम बंगाल भाजपा के महासचिव सयंतन बसु ने कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की छह नवंबर से निर्धारित यात्रा रद्द हो गई।

उन्होंने कहा- जे पी नड्डा की यात्रा फिलहाल रद्द हो गई है। यह निर्णय लिया गया है कि अमित शाह जी पांच नवंबर से दो दिवसीय यात्रा पर पश्चिम बंगाल आएंगे।

अमित शाह के पांच नवंबर को मेदिनीपुर जिले का दौरा करने की संभावना है और अगले दिन वह राज्य के पार्टी नेताओं से मिलेंगे। हालांकि अब तक कार्यक्रम की आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है।

चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति पर चर्चा
बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय के मुताबिक अमित शाह अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान संगठन के विभिन्न पहलुओं पर गौर करेंगे। साथ ही आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति पर चर्चा करेंगे।

पुलवामा को लेकर छलका पीेएम मोदी का दर्द, राजनीति करने वालों को लेकर कही ये बात

कोरोना काल में पहली बंगाल यात्रा
आपको बता दें कि अमित शाह ने इस साल की शुरुआत में पश्चिम बंगाल के लिए एक डिजिटल रैली को संबोधित किया था। यह कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लगे लॉकडाउन के बाद राज्य की उनकी पहली यात्रा होगी। गृहमंत्री ने इससे पहले एक मार्च को पश्चिम बंगाल का दौरा किया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments