Breaking News

RCB vs KXIP Match Preview : पंजाब को अब क्रिस गेल का सहारा, बेंगलुरु से होगी भिड़ंत

नई दिल्ली। आईपीएल-13 (IPL 13) में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) का सामना किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होगा। पंजाब के लिए इस सीजन में लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के बल्ले को छोड़कर कुछ भी सही नहीं चल रहा है। बाकी कोई और बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पा रहा है। अभी तक बेंच पर बैठे क्रिस गेल इस मैच में खेल सकते हैं।

टी20 में 100 स्टंपिंग करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बने कामरान

खेलेंगे क्रिस गेल
कोच अनिल कुंबले ने कहा था कि गेल पिछले मैच में खेलने वाले थे, लेकिन तबीयत ठीक न होने के कारण वह खेल नहीं पाए। अब गेल अस्पताल से भी वापस लौट आए हैं। उम्मीद है कि वह इस सीजन का अपना पहला मैच खेलेंगे। गेल के आने से टीम को मजबूती मिलेगी। अब देखना होगा कि उनके साथ पारी की शुरुआत कौन करता है, राहुल या मयंक। संभवत: मयंक को गेल के साथ देखा जा सकता है। राहुल भारतीय टीम के लिए पांच नंबर पर खेल चुके हैं और पंजाब के पास इस नंबर पर कोई बल्लेबाज भी नहीं है जो तेजी से रन बना सके। राहुल यह कर सकते हैं इसलिए राहुल को इस मैच में मध्य क्रम की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

DC vs RR: राजस्थान के खिलाफ मैच में दिल्ली के स्टार खिलाड़ी श्रेयस चोटिल

करुण नायर को मिल सकता है मौका
युवा बल्लेबाजों ने निराश किया है। चाहे वो प्रभसिमरन सिंह हो या मनदीप सिंह। यह भी हो सकता है कि टीम बदलाव करे और करुण नायर को फिर मौका दे। गेंदबाजी में तो टीम में बदलाव की संभावना कम ही है। मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई टीम की अहम कड़ी है। बेंगलुरु के खिलाफ पिछले मैच में पंजाब ने दो लेग स्पिनरों की रणनीती अपनाई थी, जो असरदार साबित हुई थी और विराट कोहली-अब्राहम डिविलियर्स दोनों सस्ते में पवेलियन लौट गए थे। इस मैच में कोच अनिल कुंबले अगर यही रणनीति अपनाते हैं तो मुजीब उर रहमान की जगह मुरुगन अश्विन को देखा जा सकता है।

धोनी ने की सैम कुरैन की जमकर तारीफ, बोले-'वह एक संपूर्ण क्रिकेटर हैं'

फॉर्म में आरसीबी के बल्लेबाज
पंजाब को सतर्क रहने की जरूरत है, जिसका कारण बेंगलुरु का इन फॉर्म बल्लेबाजी आक्रमण। सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकल फॉर्म में हैं और एरॉन फिंच भी। कोहली का बल्ला भी चल रहा है। डिविलियर्स ने पिछले मैच में जिस विकेट पर जिस तरह की बल्लेबाजी की थी वो पंजाब के लिए बड़ी खतरे की घंटी है। इसलिए पंजाब को ज्यादा सतर्क रहना होगा, क्योंकि अगर कोहली और डिविलियर्स एक साथ चल गए तो मजबूत से मजबूत गेंदबाजी आक्रमण को परेशान कर देंगे।

पंजाब को परेशान कर सकते हैं बेंगलुरु के गेंदबाज
बेंगलुरु की गेंदबाजी भी अच्छी चल रही है। क्रिस मौरिस के आने से इसे मजबूती मिली है। इसुरु उदाना ने टीम के लिए उपयोगी योगदान दिया है। स्पिन में युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर की जोड़ी ने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जो जुगलबंदी दिखाई थी वो पंजाब के खिलाफ एक बार फिर देखने को मिल सकती है जो पंजाब के कमजोर मध्य क्रम के लिए परेशानी का सबब रहेगा।

टीमें (संभावित:)

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, कृष्णाप्पा गौतम, क्रिस जोर्डन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, हरडस विजोलेन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत ब्ररार, मुजीब उर रहमान, दर्शन नालकंडे, जेम्स नीशाम, ईशान पोरेल, प्रभसिमरन सिंह, जगदीश सुचित, तेजिंदर सिंह।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), एरॉन फिंच, देवदत्त पडिकल, अब्राहम डिविलियर्स, जोश फिलिपे, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, नवदीप सैनी, उमेश यादव, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, मोइन अली, पवन देशपांडे, गुरकीरत सिंह मान, मोहम्मद सिराज, क्रिस मौरिस, पवन नेगी, पार्थिव पटेल, शहबाज अहमद, इसुरु उदाना, एडम जाम्पा, केन रिचर्डसन।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments