Breaking News

Ram Vilas Paswan के दिल का हुआ ऑपरेशन, चिराग ने ट्विट कर दी जानकारी, एलजेपी की बढ़ी मुश्किलें

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ( Ram Vilas Paswan ) की अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद दिल्ली के एक अस्पताल में दिल का ऑपरेशन किया गया। इस बात की जानकारी उनके बेटे व लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने ट्विट कर दी है। बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बची हुई इस घटना से चिराग पासवान ( Chirag Paswan ) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। अब उनके सामने अपने पापा की देखभाल के साथ सियासी मोर्चे पर विरोधियों को मात देने की भी चुनौती है।

एक और सर्जरी संभव

एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से बताया है कि पिछले कई दिनों से पापा का अस्पताल में इलाज चल रहा है। कल शाम अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। आपात परिस्थितियों की वजह से देर रात उनके दिल का ऑपरेशन करना पड़ा। डॉक्टरों ने संकेत दिया है कि कुछ हफ़्तों बाद एक और ऑपरेशन करना पड़े। संकट की इस घड़ी में मेरे और मेरे परिवार के साथ खड़े होने के लिए आप सभी का धन्यवाद।

Bihar Election : जेडीयू ने दी इस बात की चेतावनी, कहा - एलजेपी के रुख पर बीजेपी तत्काल ले फैसला

हर स्थिति के लिए कार्यकर्ता रहें तैयार

इससे पहले सितंबर में चिराग पासवान ने कहा था कि आगामी बिहार विधानसभा चुनावों से पहले सीट बंटवारे और अन्य औपचारिकताओं के बारे में अंतिम चर्चा के लिए बिहार की उनकी यात्रा में देरी हो सकती है, क्योंकि उनके पिता अस्वस्थ हैं। उन्होंने तब पार्टी सदस्यों और समर्थकों से मुलाकात की थी और उनसे हर चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहने को कहा था।

एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर शनिवार शाम को LJP की एक जरूरी बैठक होनी थी। बैठक में आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए में मिल रही सीटों की संख्या को स्वीकार करने की पेशकश पर निर्णय किया जााना था, लेकिन रामविलास पासवान के बीमार होने के कारण से बैठक को आगे लिए टाल दिया गया।

Bihar Assembly Election : इस बार जीत की कम, सीएम बनने को लेकर सियासी जोड़तोड़ ज्यादा

एलजेपी ने की 42 सीटों की मांग

बता दें कि एनडीए में तार्किक आधार पर सीट बंटवारे को लेकर सहयोगी दलों के बीच सियासी टकराव की नौबत बनी हुई है। एनडीए के एक अन्य सहयोगी एलजेपी 243 में से 42 सीटों की मांग पर अड़ी है। जबकि बीजेपी की ओर से 25 से 27 सीटों की पेशकश की गई है। दूसरी तरफ जेडीयू के नेता चिराग के बयान से सख्त नाराज चल रहे हैं। उन्होंने कल बीजेपी के नेताओं से कहा दिया था कि एलजेपी अध्यक्ष की ओर से जारी बयान गठबंधन धर्म के खिलाफ है।

इस मामले में बीजेपी पहले कह चुकी है कि वह जेडीयू के नेता और सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी। गौरतलब है कि बिहार में इस बार 28 अक्टूबर, 3 और 7 नवंबर को वोट डाले जाएंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments