Breaking News

Rahul Gandhi का पलटवार :  बीजेपी विधायक के इस बयान को बताया संघ की पुरुषवादी मानसिकता

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वयनार से सांसद राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने एक बार फिर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सोच पर निशाना साधा है। उन्होंने उत्तर प्रदेश के बलिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह के ‘संस्कार’वाले बयान को संघ का पुरुषवादी मानसिकता करार दिया है। उन्होंने ट्विट कर बीजेपी विधायक के बयान की निंदा भी की है।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि यह संघ की गंदी अंधराष्ट्रवादी सोच है। पुरुष बलात्कार करते हैं लेकिन महिलाओं को अच्छे संस्कारों की शिक्षा दी जाती है।

बीजेपी विधायक का बयान

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुरेंद्र सिंह ( Surendra Singh ) का कहना है कि सभी पिता और माता का धर्म है कि अपनी जवान बेटी को संस्कारित वातावरण में रहने, चलने और एक शालीन व्यवहार प्रस्तुत करने का तरीका सिखाएं। ये घटनाएं संस्कार से ही रुक सकती हैं। शासन और तलवार के दम पर इस तरह की घटनाओं को रोका नहीं जा सकता।

Bihar Election : इस रणनीति के तहत चिराग की एलजेपी 42 नहीं, 143 सीटों पर लड़ेगी चुनाव!

बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने एक सवाल उठाते हुए सभी से पूछा - लोग कहते हैं कि राम राज्य चल रहा है, लेकिन इस राम राज्य में भी रेप जैसी घटनाएं सामने आती हैं। इसका आखिर क्या कारण है? इसका जवाब खुद देते हुए उन्होंने कहा है कि मैं विधायक के साथ-साथ एक शिक्षक हूं। ये घटनाएं संस्कार से ही रुक सकती हैं। यह शासन और तलवार से रुकने वाली नहीं हैं।

विधायक ने कहा कि सभी पिता और माता का धर्म है कि अपनी जवान बेटी को संस्कारित वातावरण में रहने, चलने और एक शालीन व्यवहार प्रस्तुत करने का तरीका सिखाएंं। यह सबका धर्म हैं। मेरा भी धर्म हैं सरकार का भी धर्म हैं। एक परिवार का भी धर्म यही है।

Bihar Assembly Election : इस बार जीत की कम, सीएम बनने को लेकर सियासी जोड़तोड़ ज्यादा

उन्होंने कहा कि जहां सरकार का धर्म रक्षा करने का है वहीं परिवार का भी धर्म है कि बच्चों में संस्कार डाले। सरकार और संस्कार मिलकर देश को सुंदर रूप दे सकते हैं। दूसरा कोई सामने आने वाला नहीं है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments