Breaking News

Manipur Byelection: उपचुनाव को लेकर मणिपुर में सियासत गर्म, CM एन बीरेन सिंह ने कहा- BJP क्लीन स्वीप करेगी

नई दिल्ली। इस समय देश में दो मुद्दा सबसे ज्यादा गरमाया हुआ है। एक तो कोरोना वायरस (coronavirus), दूसरा बिहार चुनाव (Bihar Chunav)। सभी राजनीतिक पार्टियों की नजर इस समय बिहार विधानसभा चुनाव पर टिकी है। वहीं, कई राज्यों में उपचुनाव भी हो रहे हैं। इसे लेकर भी जोर-शोर से तैयारियां चल रही है। इसी कड़ी में मणिपुर ( Manipur Byelection 2020 ) में भी पांच सीटों पर उपचुनाव होंगे। लिहाजा, राज्य में सियासी माहौल गरमाया है। मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ( N. Biren Singh ) ने कहा कि भाजपा यहां क्लीन स्वीप करेगी। यानी पांच की पांच सीट बीजेपी के खाते में जाएगी।

पढ़ें- Bihar Election: झारखंड में बैठकर बिहार चुनाव में हलचल मचा रहे RJD सुप्रीमो, कहा- 'पलटू राम तक ये कुर्सी पहुंचा देना'

मणिपुर में उपचुनाव को लेकर सियासत गर्म

मणिपुर में उपचुनाव को लेकर धीरे-धीरे सियासी माहौल गरमाता जा रहा है। लिलोंग चिनखम माखा में एक बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा कि बीजेपी यहां उपचुनाव में पांचों सीटों पर जीत दर्ज करेगी। उन्होंने दावा किया कि विपक्षी पार्टियों के खाते में एक भी सीट नहीं जाने वाली है। उन्होंने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि अगामी सात नवंबर को लिलॉन्ग चिनखम माखा में वोटिंग होगी। पार्टी की स्थिति यहां काफी मजबूत है। इस दौरान उन्होंने कई विकास मुद्दों को लेकर पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ बातचीत भी की।

पढ़ें- पंजाब विधानसभा में आज पेश होगा कृषि कानून के विरोध में बिल, विधेयक की कॉपी नहीं मिलने से AAP विधायकों ने जताई नाराजगी

सात नवंबर को वोटिंग, 10 नवंबर को आएंगे नतीजे

गौरतलब है कि राज्य में सभी सीटों पर अगामी सात नवंबर को वोटिंग होगी। लिहाजा, यहां अाचार संहिता लागू हो गया है। चुनाव आयोग ने कहा है कि जिस दिन बिहार विधानसभा चुनाव की मतगणना होगी, उसी दिन मणिपुर उपचुनाव की मतगणना होगी। यानी दोनों जगहों पर 10 नवंबर को ही मतगणना कराया जाएगा। गौरतलब है कि जिन पांच सीटों पर उपचुनाव होंगे, उनमें इम्फाल पश्चिम, कांगपोकपी, चुराचंदपुर, थौबल सीटें हैं। यहां ईवीएम के साथ-साथ वीवीपैट मशीनों के जरिए भी वोटिंग होगी। उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है और सभी एक-दूसरे पर जमकर हमला बोल रहे हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments