Breaking News

Coronavirus: दूसरी बार संक्रमण का शिकार हुई महिला की मौत, दुनिया में यह पहला केस

ब्रसेल्स। कोरोना महामारी से पूरी दुनिया जूझ रही है और इससे कैसे बचा जाए इसके समाधान ढूंढे जा रहे हैं। अभी तक के शोध से पता चला है कि जो भी व्यक्ति कोरोना वायरस से एक बार संक्रमित हो जाता है, तो उसके शरीर में एंडीबॉडी पैदा हो जाता है। इससे दोबारा संक्रमण का खतरा नहीं रहता है।

हालांकि अब कई जगहों पर ऐसे केस सामने आए हैं, जिसमें ये पाया गया है कि एक बार संक्रमण का शिकार होने के बाद भी वे दोबारा कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। इन्हीं में से एक डच महिला कोरोना वायरस से दोबार संक्रमित हुई और अब उनकी मौत हो गई है। पूरी दुनिया में कोराना से दोबारा संक्रमित होने के बाद मौत का यह पहला केस है। 89 साल की डच मूल की महिला की मौत को इस तरह की पहली घटना मानी जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मृतक महिला का कैंसर से पीड़ित थी और उनका इलाज चल रहा था। रिपोर्ट के मुताबिक, दो महीने के अंतर पर उन्हें वायरस के अलग-अलग स्ट्रेन से इन्फेक्शन हुआ। हालांकि, दोनों इन्फेक्शन के बीच महिला को कभी कोरोना वायरस के लिए निगेटिव पाया ही नहीं गया था। इससे पहले महिला पहली बार पॉजिटिव टेस्ट होने के बाद लक्षण खत्म होने पर वह घर चली गई थीं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments