Breaking News

बिहार चुनाव सरगर्मी के बीच बुरे फंसे तेजस्वी और तेजप्रताप, नेता की हत्या मामले में कार्रवाई

नई दिल्ली। बिहार में चुनावी ( Bihar Election ) सरगर्मी चरम पर है। नेताओं द्वारा ताबड़तोड़ प्रचार किया है। दल-बदल और गठबंधन की भी राजनीति भी जमकर हो रही है। लेकिन, इसी बीच राष्ट्रीय जनता दल ( RJD ) पार्टी को बड़ा झटका लगा है। आरजेडी के पूर्व नेता की हत्या मामले में तेजस्वी, तेजप्रताप समेत छह लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

पढ़ें- प. बंगाल में BJP नेता की हत्या, राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को किया तलब

RJD नेता शक्ति मलिक की हत्या

जानकारी के मुताबिक, RJD के पूर्व नेता शक्ति मलिक ( Shakti Malik Murder) की हत्या के मामले में बिहार पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। इनमें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव, अररिया के आरजेडी नेता कालो पासवान, एससीएसटी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार साधु समेत छह लोगों के नाम शामिल हैं। बताया जा रहा है कि इन छह लोगों के केहट थाने में शिकायत दर्ज की है और इसकी पुष्टि पूर्णिया के एसपी विशाल शर्मा ने खुद की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, RJD के अनुसूचित जाति-जनजाति प्रकोष्ठ के पूर्व सचिव शक्ति मलिक की हत्या रविवार को हुई थी। परिजनों का कहना है कि रविवार सुबह तीन नकाबपोश घर में घुसे और शक्ति मलिक को गोलियों से छलनी कर दिया। इस हादसे में शक्ति मलिक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, वारदात को अंजाम देने के बाद अपराधी मौके से फरार हो गए। कहा जा रहा है कि जिस वक्त वारदात को अंजाम दिया गया, उस वक्त घर में शक्ति मलिक के अलावा उनकी पत्नी, बच्चे और ड्राइवर मौजूद थे। गोली लगने के बाद शक्ति मलिक को हॉस्पिटल भी ले जाया गया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

पढ़ें- SSR Death Case: AIIMS की रिपोर्ट ने हत्या के एंगल को नकारा, आत्महत्या की बात पर लगाई मुहर

तेजस्वी-तेजप्रताप पर लगा गंभीर आरोप

शक्ति मलिक की पत्नी खुशबू देवी ने इस हत्या का आरोप तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव समेत छह लोगों पर लगाया है। परिजनों का कहना है कि ये लोग शक्ति मलिक को पिछले कुछ समय से जान से मारने की धमकी दे रहे थे। इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच हुआ है। वहीं, पुलिस ने शिकायत दर्ज कर घटना की छानबीन शुरू कर दी है। यहां आपको बता दें कि शक्ति मलिक साल 2019 में आरजेडी में शामिल हुए थे और उन्हें अनुसूचित जाति-जनजाति प्रकोष्ठ का सचिव बनाया गया था। गौरतलब है कि हाल ही में शक्ति मलिक ने तेजस्वी यादव पर काफी गंभीर आरोप भी लगाए थे। शक्ति मलिक ने कहा था कि विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए उन्होंने रानीगंज से टिकट की मांग की थी। टिकट के बदले तेजस्वी ने उनसे 50 लाख रुपए की मांग की थी। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि तेजस्वी यादव ने उनपर जातिसूचक टिप्पणी भी की थी। अब देखना ये है कि इस मामले में किस तरह की सच्चाई सामने आती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments