Breaking News

BJP आज जारी करेगी उम्मीदवारों की सूची, टिकट की रेस में ये नाम हैं सबसे आगे

नई दिल्ली। जैसे-जैसे बिहार में चुनाव ( Bihar Election ) की तारीखों का समय नजदीक आता जा रहा है, सियासी सरगर्मी और तेज होती जा रही है। दल-बदल, गठबंधन, सीट शेयरिंग, टिकट बंटवारे का काम चरम पर है। इसी कड़ी भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) भी आज अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में सबकुछ तय हो चुका है और पार्टी के नेता पटना लौट चुके हैं। पटना लौटे नेताओं ने खुद इस बात के संकेत दिए हैं।

पढ़ें- Bihar Election : एलजेपी का अकेले चुनाव लड़ना नीतीश के लिए बड़ी मुसीबत, जानें कैसे?

बीजेपी करेगी उम्मीदवारों की सूची का ऐलान

जानकारी के मुताबिक, विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी आज 71 सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की करेगी। बताया जा रहा है कि पहले फेज के नामांकन के लिए अब केवल तीन दिन बचे हैं। लिहाजा, आज उम्मीदवारों की घोषणा होगी। कहा यह भी जा रहा है कि जिन 71 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी, उनमें 36 उम्मीदवार जेडीयू के होंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार, बीजेपी को विक्रम, आरा, भभुआ, रामगढ़, मोहनिया, जमुई, रजौली, वारसिलीगंज, गुरूवा, औरंगाबाद, कुटुम्बा, गोह, सासाराम, फतुहा, पटना साहिब, कुम्हरार, बांकीपुर, दानापुर, काराकाट, अरवल, गोह, गया सीट पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी। इतना ही नहीं इस बार दिनारा विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार राजेन्द्र सिंह का टिकट कटना लगभग तय माना जा रहा है। राजेन्द्र सिंह के बदल अमरेन्द्र प्रताप सिंह को टिकट मिलना तय माना जा रहा है। वहीं, जमुई से शूटर श्रेयसी सिंह, आरा से नारायण मंडल को टिकट मिलने की उम्मीद है।

पढ़ें- Bihar Election n : जेडीयू ने जारी की प्रत्याशियों की पहली सूची, उम्मीदवारों को नीतीश खुद दे रहे हैं सिंबल

'अब सब कुछ हो चुका है फाइनल'

बीजेपी नेता प्रेम कुमार का कहना है कि आज दोनों पार्टियों ( बीजेपी और जेडीयू ) के नेता औपचारिक रूप से गठबंधन का ऐलान करेंगे। कहा जा रहा है कि दो दिन पहले ही बीजेपी और जेडीयू के बीच सीटों की संख्या पर सहमति बन गई थी। बीजेपी 122 और जेडीयू 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। लेकिन, सीट बंटवारे पर पेंच फंसा हुआ था, जो अब साफ हो गया है। गौरतलब है सोमवार को जेडीयू, आरजेडी, सीपीआई, सीपीएम, माले, हम ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। वहीं, जेडीयू और आरजेडी ने उम्मीदवारों को सिंबल भी दे दिया। ऐसे में अब केवल बीजेपी और लोजपा ही ऐसी पार्टी बची है, जो अब तक अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं की है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments