Breaking News

Bihar Election: चुनावी सरगर्मी के बीज BJP को बड़ा झटका, LJP में शामिल हुए प्रदेश उपाध्यक्ष

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Election 2020 ) की सरगर्मी लगातार बढ़ती जा रही है। सभी दलों ने उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी कर दी है। वहीं, दल-बदल और गठबंधन का खेल भी जारी है। इसी कड़ी में लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने बीजेपी को अचानक बड़ा झटका दिया है। बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह ( Rajendra Singh ) अचानक एलजेपी में शामिल हो गए हैं। इतना ही नहीं पार्टी ने उन्हें दिनारा विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है।

पढ़ें- Bihar Election : पहले चरण में बीजेपी का सोशल इंजीनियरिंग पर जोर, सभी को साधने की कोशिश

चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका

दरअसल, बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों में उठापटक जारी है। कई नेता अब तक दल-बदल कर चुके हैं। कई टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर पार्टी छोड़ रहे हैं, तो कुछ नेता अपनी मर्जी से दूसरी पार्टी में शामिल होकर चुनावी ताल ठोक रहे हैं। राजेन्द्र सिंह की गिनती बिहार के चर्चित नेताओं में होती है। क्योंकि, वह संघ परिवार से आते हैं। साल 2015 में राजेन्द्र सिंह का नाम मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में भी शामिल था। लेकिन, इस बार उन्होंने बीजेपी को अलविदा कह दिया है और लोजपा में शामिल हो गए हैं। एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। साथ ही दिनारा विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है। चुनाव से ठीक पहले राजेन्द्र सिंह का एलजेपी में जाना बीजेपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। साथ ही दिनारा में आरएसएस के लिए भी मुश्किलें बढ़ सकती है। हालांकि, बीजेपी की ओर से अब तक इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

पढ़ें- Bihar Election n : एमवाई के बदले तेजस्वी का ए टू जैड संदेश, इस बार यादव प्रत्याशियों को मिला कम प्रतिनिधित्व

राजेन्द्र सिंह बन सकते हैं गेम चेंजर

इधर, एनडीए में दिनारा विधानसभा सीट जेडीयू के खाते में गई है। जेडीयू ने दिनारा से जय सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। लेकिन, इस बड़े उलटफेर से बीजेपी और संघ परिवार की टेंशन जरूर बढ़ गई है। चर्चा ये है कि अगर राजेन्द्र सिंह दूसरे जगहों पर भी लोजपा के प्रचार के लिए पहुंचे तो बीजेपी और संघ परिवार के लिए मुश्किलें बढ़ सकती है। क्योंकि, राजेन्द्र सिंह की पकड़ काफी अच्छी है। अगर संघ कार्यकर्ता राजेन्द्र सिंह के समर्थन में उतर जाते हैं तो यकीनन NDA की मुश्किलें बढ़ जाएगी। अब देखना ये है कि राजेन्द्र सिंह के लोजपा में जाने से एनडीए की राजनीति किस करवट बैठती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments