Breaking News

US Presidential Debate: बिडेन ने ट्रंप को अब तक का सबसे खराब राष्ट्रपति बताया, कहा-कोरोना को लेकर लापरवाही बरती

वॉशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Election) से पहले बुधवार को हुई पहली बहस में दोनों पार्टियों के उम्मीदवारों ने जमकर एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेट पार्टी की ओर से विपक्ष के उम्मीदवार जो बिडेन के बीच तीखी बहस हुई। इस दौरान बिडेन ने ट्रंप को अब तक का सबसे खराब राष्ट्रपति बताया है।

उन्होंने ट्रंप से सवाल किया कि कोरोना वायरस जैसी महामरी से निपटने के लिए प्रभावी कदम क्यों नहीं उठाए गए। इस पर ट्रंप ने अपनी पीठ थपथपाते हुए बिडेन पर निशाना साधा कि अगर वे इस समय राष्ट्रपति होते तो अब तक 2 लाख के बजाए 20 लाख लोगों की मौत हो गई होती।

US Presidential Debate: डोनाल्ड ट्रंप और जो बिडेन के बीच पहली बहस में किसका पलड़ा होगा भारी, जानें क्या होंगे मुद्दे

इस बीच अमरीकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कोरोना वायरस से हुई मौतों को लेकर भारत पर बड़ा आरोप लगाया। उन्‍होंने बिडेन के सवाल के जवाब में कहा कि आप नहीं जानते हैं कि भारत,चीन और रूस में कितने लोग मारे गए हैं। भारत, चीन और रूस ने मृतकों की सही संख्‍या की जानकारी नहीं दे रहा है।

इस पर बिडेन ने ट्रंप पर पलटवार कर कहा कि ट्रंप के पास अभी भी कोई योजना नहीं है। फंड नहीं है जिससे लोगों की जान बचाई जा सके। बिडेन ने कहा कि ट्रंप दावा कर रहे थे कि ईस्‍टर तक कोरोना वायरस खत्‍म हो जाएगा।

मास्‍क न पहनने के सवाल पर बोले ट्रंप

बिडेन के मास्‍क नहीं पहनने के सवाल पर ट्रंप ने कहा कि जब उन्हें जरूरत समझ में आती है तो वे मास्‍क पहन लेते हैं। उन्होंने कहा कि वे बिडेन की तरह से मास्‍क नहीं पहनते हैं। जनता को संबोधित कर ट्रंप ने कहा कि जब भी आप बिडेन को देखते हैं वह मास्‍क में रहते हैं। वह 200 मीटर दूर से बोलते रहेंगे लेकिन मास्‍क पहने रहेंगे।

दुनिया के पहले Hydrogen Fuel वाले यात्री विमान ने उड़ान भरी, वायु प्रदूषण को कम करने में कारगर

ट्रंप ने बिडेन से कहा कि आप नहीं चाहते थे कि कोरोना को लेकर चीन के लिए अमरीका अपने दरवाजे बंद कर दे। आप समझते थे कि यह भयानक है। इस पर बिडेन ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण बड़ी संख्‍या में लोग मारे गए, अगर स्‍मार्ट और तुरंत कदम नहीं उठाए गए तो और भी लोगों की जान जा सकती है।

दो और डिबेट हैं बाकी

अमरीका में तीन नवबंर को होने वाले चुनाव से पहले ट्रंप और बिडेन के बीच तीन बार इस तरह की बहस होगी। दूसरी डिबेट 15 अक्टूबर और तीसरी 22 अक्टूबर को होनी है। बताया जा रहा है कि इस दौरान ट्रंप और बिडेन मास्क नहीं पहनेंगे। 15 अक्टूबर को मियामी (फ्लोरिडा) में होने वाली दूसरी बहस का संचालन सी-स्पैन नेटवर्क्स के स्टीव स्कली करेंगे और 20 अक्टूबर को नैशविले (टेनेसी) में तीसरी बहस का संचालन एनबीसी न्यूज की क्रिस्टन वेलकर करेंगी।

अभी तक तक के हालात पर नजर डालें तो अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप जो बिडेन से पीछे दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान जो अप्रूवल रेटिंग देखने को मिल रहीं उसमें डेमोक्रेटिक पार्टी से उम्मीदवार जो बिडेन 10 अंक आगे चल रहे हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments