Breaking News

Maharashtra : भिवंडी में 3 मंजिला भवन गिरने से 8 की मौत, एनडीआरएफ रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

नई दिल्ली। महाराष्ट्र ( Maharashtra ) के ठाणे जिला के भिवंडी में 3 मंजिला भवन गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई है। भवन गिरने की सूचना से इलाके में कोहराम मच गया। घटना के तुरंत बाद स्थानीय लोग ने अपने स्तर पर मलबे में फंसे घायलों को बचाने में जुट गए। साथ पुलिस और फायरकर्मियों को भी लोगों ने इसकी सूचना दी। घटनास्थल पर पहुंची एनडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन की टीम की ओर से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

एनडीआरएफ के जवानों ने मलबे में फंसे एक बच्चे को भी जिंदा बाहर निकाल लिया है। NDRF की टीम घटनास्थल पर राहत और बचाव अभियान चला रही है। मलबे में दबे लोगों को जिंदा बाहर निकालने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

महाराष्ट्र के भिवंडी में शनिवार सुबह दर्दनाक हादसा हो गया। भिवंडी के शांति नगर इलाके में एक चार मंजिला इमारत गिर गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई जबकि पांच लोग घायल हुए हैं। चार लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कई लोगों के फंसे हुए हैं जिनकों बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। दमकल और एनडीआरएफ की टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं।

महाराष्ट्र के ठाणे जिला के भिवंडी में तीन मंजिला इमारत गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई है। मिल रही जानकारी के मुताबिक अभी भी मलबे में 20 से 25 लोग दबे हुए हैं। मौके पर एनडीआरएफ की टीम पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने एनडीआरएफ के हवाले से बताया है कि स्थानीय लोगों द्वारा 20 लोगों को बचाया गया है। प्रारंभिक सूचना के अनुसार कम से कम 20-25 लोगों के फंसे होने की आशंका है।एनडीआरएफ के जवानों ने मलबे में फंसे एक बच्चे को जिंदा बाहर निकाल लिया है।

NDRF की टीम घटनास्थल पर राहत और बचाव अभियान चला रही है। मलबे में दबे लोगों को जिंदा बाहर निकालने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

बता दें कि 24 अगस्त, 2019 को भी भिवंडी में दर्दनाक हादसा हुआ था। एक साल पहले भी भिवंडी के शांति नगर इलाके में एक 4 मंजिला इमारत गिर गई थी। इस हादसे में 2 लोगों की मौत और 5 लोग घायल हुए थे। चार लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments