Breaking News

Eoin morgan ने टी-20 में बनाया रिकॉर्ड, बतौर कप्तान 50 मैच खेलने वाले तीसरे खिलाड़ी बने

लंदन। साउथैम्पटन के द रोज बाउल स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए टी—20 सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को दो रनों से इंग्लैंड ने मात दी। इस मुकाबले में मिली बड़ी जीत के साथ इंग्लैंड को अब 1-0 की बढ़त मिल चुकी है।

पहले इंग्लैंड ने बल्लेबाजी करते हुए 162 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया निर्धारित 20 ओवरों में 6 विेकेट के नुकसान पर 160 रन ही बना सका। इस रोमांचक में मैच में इंग्लैंड ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। टीम ने बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन किया।

इस मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin morgan) बल्ले से कमाल नहीं कर सके। मगर कप्तानी में उन्होंने लाजवाब प्रदर्शन किया। उन्होंने इस मैच में रिकॉर्ड कायम किया है। मोर्गन बतौर कप्तान टी-20 अंतरराष्ट्रीय के 50 मैच खेलने वाले तीसरे खिलाड़ी बन चुके हैं। उनसे पहले यह करिश्मा सिर्फ भारत के महेंद्र सिंह धोनी और आयरलैंड के विलियम पोर्टरफील्ड कर चुके हैं।

भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर धोनी ने अब तक 72 मैचों को खेला है। वहीं पोर्टरफील्ड ने 56 मैच में आयरलैंड की टीम के कप्तानी की है। अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान 49 मैचों की अगुवाई कर चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने पिछले 11 में से 9 टी-20 जीते

इस समय ऑस्ट्रेलिया टी-20 रैंकिंग में सबसे आगे पहुंच चुकी है। उसने अपने बीते 11 में से 9 टी-20 मैचों में जीत हासिल की है। बीते साल उसने ऑस्ट्रेलिया आए श्रीलंका व पाकिस्तान को अपने घर में में मात दी थी। वहीं इस साल फरवरी में दक्षिण अफ्रीका को भी उसी के होम ग्राउंड पर हरा दिया था। उधर, इंग्लैंड ने मार्च 2019 से अब तक 15 टी-20 मैच खेले हैं। इसमें उसे नौ में वह जीत हासिल कर चुकी है। वहीं चार में अब तक हार मिली है। एक मुकाबला बराबरी पर रहा है। वहीं एक बेनतीजा रहा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments