Breaking News

लगातार पांचवें दिन Diesel हुआ सस्ता, जानिए कितना हुआ Petrol का दाम

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमत ( Petrol Diesel Price Today ) में सितंबर के महीने में लगातार राहत देखने को मिल रही है। खासकर डीजल की कीमत में लगातार कटौती आम जनता के साथ देश की इकोनॉमी में राहत के संकेत हैं। इससे देश में महंगाई कम होने के साथ जरूरी वस्तुओं की कीमतों में भी कमी आने के संकेत हैं। बात सोमवार की करें तो लगातार पांचवें दिन डीजल की कीमत में गिरावट देखने को मिली है। जबकि पेट्रोल की कीमत में लगातार तीसरे दिन कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। अगर बाम पूरे सितंबर महीने की करें तो अब डीजल के दाम 2 रुपए नीचे गिर गए हैं। वहीं पेट्रोल की कीमत में 80 पैसे प्रति लीटर से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल चुकी है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर आज डीजल के दाम क्या हो गए हैं।

डीजल हुआ लगातार पांचवें दिन सस्ता
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में लगातार पांचवें दिन गिरावट देखने को मिली है। देश के चारों महानगरों में से दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में डीजल की कीमत में 15 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली है। जिसके बाद तीनों महानगरों में डीजल की कीमत क्रमश: 71.43, 74.94 और 77.87 रुपए प्रति लीटर हो चुके हैं। जबकि चेन्नई में डीजल की कीमत में 14 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिल चुकी है, जिसके बाद यहां पर दाम 76.85 रुपए प्रति लीटर हो चुके हैं।

पेट्रोल की कीमत में नहीं हुआ कोई बदलाव
वहीं दूसरी ओर लगातार दो दिनों की गिरावट के बाद बीते दो तीन से पेट्रोल की की कीमत में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम शुक्रवार वाले ही चुकाने होंगे। शुक्रवार को पेट्रोल के दाम में गिरावट देखने को मिली थी। जिसके बाद देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमश: 81.14 रुपए, 82.67 रुपए, 87.82 रुपए और 84.21 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

सितंबर महीने में कितना सस्ता हुआ पेट्रोल और डीजल
देश की राजधानी दिल्ली और बाकी महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में सितंबर के महीने में गिरावट देखने को मिली है। पहले बात डीजल की कीमत करें तो दिल्ली में 2.13 रुपए, कोलकाता में 2.12 रुपए, मुंबई में 2.24 रुपए और चेन्नई में 2.11 रुपए प्रति लीटर तक सस्ता हो चुका है। वहीं बात पेट्रोल की कीमत की करें तो दिल्ली में 0.89 रुपए, कोलकाता में 0.85 रुपए, मुंबई में 0.86 रुपए और चेन्नई में 0.79 रुपए दाम कम हो चुके हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments