Breaking News

कोरोना त्रासदी: 13 दिन के अंदर Dilip Kumar के दो भाई का हुआ निधन, दोनों ही थे कोरोना से संक्रमित

नई दिल्ली। पूरे देश में तेजी से फैल रही कोरोना महामारी से ना जानें कितनें लोगों की जान गई है। और अभी तक यह सिलसिला रूकने का नाम ही नही ले रहा है। इस महामारी ने ना केवल आम इंसान को अपनी गिरफ्त में लिया है बल्कि बॉलीवुड के कई सेलेब्स भी इसका शिकार हुए है कुछ की तो जान भी चली गई है। इन्ही के बीच बॉलीवुड के ट्रैजेडी किंग दिलीप कुमार(dilip kumar) के छोटे भाई एहसान खान का भी मुंबई के लीलावती अस्पताल में देर रात निधन हो गया। एक्टर के भाई की उम्र 90 साल थी।अभी दिलिप कुमार के भाई के निधन की खबर को आए कुछ ही दिन बीते थे कि उनके एक और छोटे भाई असलम खान के भी निधन की खबर सामने आ गई। दोनों कोरोना संक्रमित पाए गे थे। दिलीप कुमार का पूरा परिवार इस खबर से सदमें में है। इस परिवार को काफी बड़ा झटका लगा है।

13 दिन पहले असलम खान का इंतकाल हुआ था

कोरोना संक्रमित होने के कारण दोनों भाइयों को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी और धीरे धीरे उनका ऑक्सीजन लेवल भी गिरते जा रहा था। जिसके बाद उन्हें आर्टिफिशियल ब्रीदिंग सपोर्ट लगाया गया था। अहसान 13 दिन तक नॉन इन्वेसिव वेंटीलेटर पर रहे। लेकिन 21 अगस्त को असलम खान ने इलाज के दौरान अंतिम सांस ली। वे 88 साल के थे। असलम खान और भी कई तरह की बीमारी से पीड़ित थे उन्हें मधुमेह, उच्च रक्तचाप और इस्केमिक दिल की बीमारी थी। उनका कोविड 19 टेस्ट भी पॉजिटिव निकला था।

दिलीप कुमार का था भाइयों से प्रॉपर्टी विवाद

बताया जाता है कि दिलीप कुमार का जमीन को लेकर काफी लंबे समय से विवाद भी चल रहा था।जिसके लिए साल 2014 में दिलीप कुमार की पत्नी सायरा ने बॉम्बे हाईकोर्ट में एक हलफनामा पेश करते हुए लिखा था कि इस प्रॉपर्टी के दावेदार अहसान और असलम नहीं है। दरअसल, 2007 में एक एग्रीमेंट किया गया था जिसके मुताबिक दिलीप कुमार को अपने दोनो भाई अहसान को 1200 वर्गफीट और असलम को 800 वर्गफीट का फ्लैट दिए जाने की बात कही गई थी लेकिन जब दिलीप साहब ने बंगले को खाली करने के लिए कहा तो दोनों भाई इस बात के लिए राजी नही हुए। जिसके चलते यह विवाद कोर्ट तक पहुंच गया। यह विवाद दिलीप कुमार के 1600 वर्गफीट में बने बंगला नंबर-16 को लेकर बताया जाता है, जिसकी कीमत आज के समय में 250 करोड़ रुपए के करीब आंकी गई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments