Breaking News

100 दिन के निचले स्तर पर पहुंचा Diesel, जानिए Petrol हुआ कितना सस्ता

नई दिल्ली। सितंबर के महीने में पेट्रोल और डीजल की कीमत ( Petrol Diesel Price Today ) में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। खासकर डीजल की कीमत में लगातार गिरावट आम लोगों के लिए अच्छे संकेत मिलज रहे हैं। देश की राजधानी दिल्ली में डीजल की कीमत 100 दिन के निचले स्तर पर आ गए हैं। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में 33 से 37 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली है। वहीं पेट्रोल 23 पैसे से लेकर 26 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता हुआ है। जानकारों की मानें तो क्रूड ऑयल की कीमत में लगातार गिरावट आने से पेट्रोल और डीजल सस्ता हो रहा है।जिससे आम लोगों को काफी राहत मिल रही है।अभी देश की आम जनता को और राहत मिलने के संकेत हैं।

100 दिन के निचले स्तर पर डीजल
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार डीजल की कीमत में लगातार गिरावट होने से देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम 100 दिन के निचले स्तर पर पहुंच गए हैं। आंकड़ों की मानें तो आज दिल्ली में डीजल की कीमत में 35 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली है। जिसके बाद यहां पर दाम 72.02 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए हैं। जबकि 11 जून 2020 को डीजल के दाम 72.22 रुपए प्रति लीटर पर थे। दूसरे महानगरों की बात करें तो कोलकाता में 35 पैसे, मुंबई में 37 पैसे और चेन्नई में 33 पैसे प्रति लीटर डीजल सस्ता हुआ है। जिसके बाद तीनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 75.52, 78.48 और 77.40 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए हैं।

पेट्रोल भी हुआ सस्ता
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 23 पैसे प्रति लीटर से लेकर 26 पैसे प्रति लीटर तक की गिरावट देखने को मिली है। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 26 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है, जिसके बाद यहां पर दाम 81.14 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम में 25 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली है। जिसके बाद दाम क्रमश: 82.67 और 87.82 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। चहीं चेन्नई में डीजल की कीमत में 23 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली है। जिसके बाद यहां पर दाम 84.21 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments