Breaking News

Weather Forecast  : Bihar के इन जिलों में भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी, Alert जारी

नई दिल्ली। बिहार में बाढ़ ( Floods in Bihar ) का कहर अभी थमा भी नहीं कि फिर से भारी बारिश ( heavy rain ) और आकाशीय बिजली का खतरा मंडराने लगा है। मंगलवार को बिहार में फिर से प्रदेशभर में जमकर बारिश हुई। बुधवार को भी पटना ( Patna ) सहित बिहार के अधिकतर हिस्सों में भारी बारिश और वज्रपात ( Thunderbolt ) गिरने की संभावना है।

उत्तर-पश्चिम बिहार ( North-West Bihar ) के पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। बारिश के साथ ही इन इलाकों में वज्रपात गिरने की भी आशंका है।

रायबरेली से एमएलए Aditi Singh ने प्रियंका गांधी की मुहिम को दिया झटका, सीएम योगी को बताया ‘राजनीतिक गुरु’

भारतीय मौसम विभाग ( India Meteorological Department ) के मुताबिक मॉनसून ( Monsoon ) की अक्षीय रेखा अभी बिहार के डेहरी के ऊपर से झारखंड के धनबाद होते हुए बंगाल की खाड़ी में जा रही है। इसके अलावा बंगाल की खाड़ी से नमी बिहार आ रही है। इसलिए गुरुवार तक बिहार में रुक-रुक कर बारिश होगी। इसके अलावा मौसम विभाग ( IMD ) में आकाशीय बिजली गिरने का भी अलर्ट ( Alert ) जारी किया है।

बिहार में मंगलवार को सबसे अधिक 70 मिलीमीटर वर्षा फारबिसगंज में हुई। वहीं पटना में रात 9 बजे तक 60 मिलीमीटर तक बारिश दर्ज की गई। दोपहर में लगभग एक घंटा तक झमाझम बारिश हुई। इससे शहर में जगह-जगह जलजमाव हो गया।

Former PM Manmohan Singh ने दिए नेक सलाह, आर्थिक संकट से बाहर आने के लिए मोदी सरकार को करने होंगे 3 काम

दूसरी तरफ बारिश के बावजूद लोगों को हवा में नमी के कारण भारी उमस (Heavy humidity ) से राहत नहीं मिली। साथ ही बिहार में तापमान भी एक से दो डिग्री तक बढ़ गया है। पटना का अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहा जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है।

गया का तापमान भी 35.2 डिग्री रहा। यहां भी सामान्य से दो डिग्री तापमान अधिक रहा। पूर्णिया जिले में एक डिग्री तापमान कम रहा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments