Breaking News

Unlock 4.0 Guidelines: कॉलेजों में 1 सितंबर से शुरू होगी पढ़ाई, राज्य सरकार का फैसला

नई दिल्ली।
coronavirus देशभर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक सितंबर से अनलॉक 4 ( Unlock 4.0 ) की शुरुआत होगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि अनलॉक 4 ( Unlock 4 Guidelines ) में केंद्र सरकार और राहत दे सकती है। सूत्रों के मुताबिक, फिलहाल स्कूलों को बंद ( School Reopening ) ही रखा जा सकता है। इसी बीच कर्नाटक में एक सितंबर से डिग्री कॉलेज खुल जाएंगे। कर्नाटक सरकार ( Karnataka Government ) ने इसकी घोषणा की है। इसके साथ ही मेट्रो सेवा ( Metro ) को भी शुरू करने की तैयारी हो रही है। हालांकि, मेट्रो ट्रेन सर्विस के लिए सरकार को केंद्र की हरी झंडी का इंतजार है।

1 सितंबर से Ola-Uber के ड्राइवर्स कर सकते हैं हड़ताल, सरकार से की लोन मोरेटोरियम बढ़ाने की मांग

एक सितंबर से खुलेंगे कॉलेज
कर्नाटक के उपमुख्‍यमंत्री डॉक्‍टर सीएन अश्‍वतनारायण ( Dr Ashwath Narayana ) ने कहा कि राज्य के डिग्री कॉलेजों को एक सितंबर से खोलने की अनुमति दी गई है। उन्‍होंने कहा, एक सितंबर से सभी डिग्री कॉलेजों में ऑनलाइन कक्षाएं शुरू होगी, वहीं एक अक्टूबर से ऑफलाइन कक्षाएं शुरू होंगी। अश्वतनारायण ने कहा है कि डिग्री कॉलेज शुरू करने का फैसला स्टूडेंट्स के भविष्‍य को देखकर लिया गया है।

मेट्रो चलाने की तैयारी
डिग्री कॉलेज के साथ ही राज्य सरकार मेट्रो सेवा भी शुरू कर सकती है। बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ( BMRCL ) ने इसको लेकर तैयारी शुरू कर दी है। बीएमआरसीएल के एक अधिकारी ने बताया कि वे केंद्रीय गृह मंत्रालय के एसओपी और स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा-निर्देशों का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण 25 मार्च से ही नम्मा मेट्रो (Namma Metro) बंद पड़ी है।

DELHI METRO : अगले महीने शुरू होगी दिल्ली मेट्रो! रखनी होगी विशेष सावधानी

देश में कोरोना ग्राफ
देश में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में पहली बार कोरोना के रिकॉर्ड 75 हजार नए मामले समाने आए हैं। वहीं, एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत भी संक्रमण के चलते हुई है। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 33 लाख से ज्यादा हो चुकी है। जबकि, 60 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments