Breaking News

UFO देखे जाने की शिकायत को लेकर पेंटागन चिंतित, टास्क फोर्स का गठन किया

वाशिंगटन। दो रक्षा अधिकारियों के अनुसार बीते दिनों अमरीकी सैन्य विमानों द्वारा देखे गए यूएफओ की जांच के लिए पेंटागन एक नई टास्क फोर्स का गठन कर रहा है। अधिकारियों के अनुसार, रक्षा उप सचिव डेविड नोरक्विस टास्क फोर्स की निगरानी में मदद करेंगे, जो अगले कुछ दिनों में इसका आधिकारिक तौर पर सूचना देंगे। गौरतलब है कि अमरीकी नौसेना द्वारा कई बार पेंटागन को ऐसे दस्तावेज उपलब्ध कराए गए हैं। इसमें से कई दस्तावेज विमानों के मुठभेड़ों के शामिल थे।

अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया

रक्षा विभाग ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया। गौरतलब है कांग्रेस और पेंटागन के अधिकारियों के सदस्यों ने लंबे समय से अमरीकी सैन्य ठिकानों पर उड़ान भरने वाले अज्ञात विमानों की उपस्थिति के बारे में चिंता व्यक्त की है, जो सैन्य जेट के लिए जोखिम पैदा करते हैं। कुछ विश्वासों के साथ उनकी उत्पत्ति पर कोई सहमति नहीं है कि वे ड्रोन हो सकते हैं।

वीडियो के आधिकारिक तौर पर पेंटागन को दिए गए

सीनेट इंटेलिजेंस कमेटी ने जून में मतदान किया, जिसमें पेंटागन और खुफिया समुदाय ने मुठभेड़ों का एक सार्वजनिक विश्लेषण प्रदान किया। इसमें अमरीकी विमानों को इन घटनाओं का सामना करते हुए दिखाते हुए तीन लघु वीडियो के आधिकारिक तौर पर पेंटागन को दिए गए। उस समिति के अध्यक्ष मार्को रुबियो ने कहा कि हमारे पास हमारे सैन्य ठिकानों और ऐसी जगहों पर उड़ान है, जहां हम सैन्य अभ्यास कर रहे हैं, और हम नहीं जानते कि यह क्या है और यह हमारा नहीं है।"

मार्को रुबियो ने जुलाई में एक स्थानीय मियामी समाचार स्टेशन, WFOR-TV को बताया कि "स्पष्ट रूप से, अगर यह इस ग्रह के बाहर से कुछ है, जो वास्तव में इस तथ्य से बेहतर हो सकता है कि हमने कुछ प्रकार की तकनीकी छलांग चीन या रूस या किसी अन्य विरोधी की ओर से देखी है," उन्होंने कहा।

पेंटागन द्वारा जारी किए गए वीडियो अज्ञात उड़ती वस्तुओं को दिखाने के लिए दिखाई देते हैं, जो अवरक्त कैमरों द्वारा रिकॉर्ड किए जाते हैं। वीडियो में से दो में सेवा सदस्य विस्मय में हैं कि वस्तुएं कितनी तेजी से आगे बढ़ रही हैं। एक आवाज अनुमान लगाती है कि यह एक ड्रोन हो सकता है।

विमान आकार में छोटा प्रतीत होता है

अप्रैल में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फुटेज को "एक वीडियो का नरक" कहा था।उन्होंने कहा था कि वह आश्चर्यचकित है "यदि यह वास्तविक है।" मई में अमरीकी नौसेना के विमान के बीच "खतरनाक रिपोर्ट" का विस्तार किया और नौसेना सुरक्षा केंद्र से "अज्ञात हवाई घटनाएं" प्राप्त कीं। "अज्ञात विमान आकार में छोटा प्रतीत होता है, लगभग एक सूटकेस का आकार और रंग में चांदी," एक रिपोर्ट में 26 मार्च 2014 से एक घटना का वर्णन किया गया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments