Breaking News

Terror Attack: दिल्ली पर आतंकी हमले का खतरा, जैश के तीन Terrorist के निशाने पर VVIP

नई दिल्ली। पंद्रह अगस्त के बाद एक बार फिर राजधानी दिल्ली ( Delhi ) पर आतंकियों का साया है। दरअसल दिल्ली में आतंकी हमले ( Terror Attack ) को लेकर बड़ा खतरा मंडरा रहा है। देश की खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक आतंकवादी संगठन जैश-ए-मुहम्मद ( Jaish-E-Mohammed ) के तीन आतंकी ( Terrorist ) पाकिस्तान ( Pakistan ) से देश की सीमा में प्रवेश कर चुके हैं।

ये तीनों आतंकी राजधानी दिल्ली में किसी भी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम दे सकते हैं। खास बात यह है इन आतंकियों के निशाने पर दिल्ली के वीवीआईपी ( VVIP ) हैं।

स्वच्छ सर्वेक्षण में इंदौर ने लगातार चौथी बार नंबर 1, जानें देश के अन्य शहरों के हाल

दिल्ली पर एक बार फिर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। जैश के तीन आतंकी पाकिस्तान के रास्ते भारत में प्रवेश कर चुके हैं और दिल्ली में किसी बडे़ आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक उनके निशाने पर राजधानी दिल्ली और कई वीवीआइपी लोग हैं।
तीनों आतंकी दिल्ली के भीड़भाड़ वाले इलाकों और महत्वपूर्ण स्थलों को भी अपना टारगेट बना सकते हैं। भारत में दहशत फैलाने के मकसद से घुसे आतंकी संगठन जैश के इन तीन आतंकियों के नामों का भी खुलासा किया गया है।
इन तीनों आतंकियों के नाम गुलजान, जुमान खान और शकील अहमद बताए जा रहे हैं। तीनों जैश के मुखिया मुफ्ती अब्दुल रऊफ असगर के करीबी बताए जा रहे हैं।

सियालकोट के जरिए भारत में एंट्री
दरअसल इन तीनों ही आतंकियों को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसएसआई के इशारे पर भारत में भी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने के लिए भेजा गया है। इन तीनों ही आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के सियालकोट सेक्टर के जरिए भारत की सीमा में प्रवेश किया है।

अफगानिस्तान पहचान के दस्तावेज
खुफिया एजेंसी से मिली जानकारी के मुताबिक तीनों ही आतंकियों के पास अफगानिस्तान के पहचान वाले दस्तावेज हैं। इसमें कश्मीर के दो लोग इन आतंकियों की मदद कर रहे हैं।

कोरोना संकट के बीच भारतीय रेलवे का एक और कारनामा, लॉकडाउन अवधि में तैयार किया नायाब इंजन, जानें इसकी खासियत

सड़क के रास्ते घुसने की तैयारी
खुफिया एजेंसियों के मुताबिक ये तीन आतंकी सड़क के रास्ते राजधानी दिल्ली में प्रवेश कर सकते हैं। इसके लिए बस अड्डों, टैक्सी और संदिग्ध वाहनों को लेकर चौकसी बढ़ा दी गई है। आपको बता दें कि जून महीने में आतंकी हमले की आशंका के चलते राजधानी दिल्ली को हाई अलर्ट पर रखा गया था।

इसके बाद जुलाई और पंद्रह अगस्त पर भी बड़ी आतंकी साजिश को लेकर खबरें सामने आई थीं। राम मंदिर भूमि पूजन के वक्त भी आतंकियों के बड़े हमले को लेकर अलर्ट जारी किया गया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments