Breaking News

Srinagar: पंथा चौक पर जारी मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए, एक पुलिसकर्मी शहीद

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर स्थित श्रीनगर के पंथा चौक पर शनिवार रात शुरू हुई मुठभेड़ अभी भी जारी है। इस एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। वहीं, मुठभेड़ में जम्मू एवं कश्मीर पुलिस का एक सिपाही कर्मचारी शहीद हो गया है। सुरक्षा बलों ने इलाके को चारों ओर से घेर रखा है और अन्य छिपे हुए आतंकियों की तलाश की जा रही है।

इस घटना की जानकारी देते हुए जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने कहा, "कल (शनिवार) रात श्रीनगर के पंथा चौक पर शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने अब तक तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। एक पुलिसकर्मी की भी जान चली गई है। ऑपरेशन अभी भी जारी है।"

कश्मीर ज़ोन पुलिस के मुताबिक पंथा चौक इलाके में पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ( सीआरपीएफ ) के एक संयुक्त नाके पर आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें पुलिस के सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) बाबू राम ने अपनी जान गंवा दी। इसके बाद पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त दलों ने इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया।

पुलिस ने आगे बताया कि खोजबीन के दौरान आतंकवादियों ने फिर से सर्च पार्टी पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेेड़ शुरू हो गई। शनिवार रात से शुरू हुई इस मुठभेड़ में सुबह तक तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया है। इलाके में अभी भी कुछ आतंकी छिपे होने की आशंका है। लोगों से घरों के भीतर ही बने रहने की अपील की गई है और तलाश अभियान चलाया जा रहा है।

गौरतलब है कि बीते 24 घंटों के भीतर जम्मू एवं कश्मीर में अलग-अलग घटनाओं में सुरक्षा बलों ने 11 आतंकियों को मार गिराया है। शनिवार रात पंथा चौक पर आतंकियों द्वारा की गई गोलीबारी के बाद सुरक्षा बलों की कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया था। इससे पहले शोपियां में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार दिया था।

वहीं, कश्मीर पुलिस के महानिरीक्षक विजय कुमार के मुताबिक शुक्रवार को शोपियां के किलौर नामक इलाके में भी एक मुठभेड़ हुई थी। इस एनकाउंटर में चार आतंकवादी मार गिराए गए थे और एक आतंकी को जिंदा पकड़ने में सफलता मिली थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments