Breaking News

MS Dhoni के सन्यास पर सुनील गावस्कर हुए भावुक, कहा - 2011 WC का विनिंग शॉट देख दुनिया को ‘अलविदा’ कहने में मजा आएगा

नई दिल्ली। अपने निर्णय से हमेशा सबको चौंकाने वाले इंडिया क्रिकेट टीम ( India Cricket Team ) के पूर्व कप्तान और स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ( MS Dhoni ) ने इंटरनेशनल क्रिकेट ( International Cricket ) को अलविदा ( Good Bye ) कह सभी को जोर का झटका धीरे से दिया। यह काम उन्होंने जिस तरह 15 अगस्त की शाम इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर ( Video Share ) करते हुए किया वो भी सबको आश्चर्य में डालने वाला ही था। उनके इस सहज अंदाज पर अब तमाम दिग्गज क्रिकेटर्स ( Famous Cricketers ) अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

उनके क्रिकेट से सन्यास ( MS Dhoni retirement ) पर एक से बढ़कर एक शुभकामना संदेश आ रहे हैं। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले 10,000 रन पूरा करने वाले सुनील गावस्कर ( Sunil Gawaskar ) ने धोनी के लिए कुछ खास बातें कही हैं।

दूसरी पुण्यतिथि : PM Modi पहुंचे राजघाट, वाजपेयी की याद में जारी किया 'स्पेशल संदेश'

सुनील गावस्कर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अगर मुझे पता है कि इस दुनिया में मेरे कुछ आखिरी क्षण बचे हैं, तो मैं यह कहूंगा कि मुझे वो शॉट दिखा दीजिए, जहां पर महेंद्र सिंह धोनी ने वो शॉट ( Dhoni winning shot ) मारकर भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप ( World Cup ) जिता दिया। वो शॉट को देखकर दुनिया से अलविदा करने में बहुत मजा आएगा।

धोनी का शॉट भावुक करने वाला पल था

लिटिल मास्टर गावस्कर ने कहा कि वर्ल्ड कप जीतने के बाद मैं पिच पर गया था, हमने मिट्टी लेकर वहां अपने सिर पर लगाई थी। भारतीय टीम ने 28 साल बाद वो जीत हासिल की थी। वो एक इमोशनल ( Emotional ) पल था, सबके लिए, सिर्फ क्रिकेटरों और पूर्व क्रिकेटरों के लिए नहीं बल्कि पूरे भारत वर्ष के लिए। उन्होंने जिस आसानी से वो शॉट मारा था, वो पल ऐसा था जो हमेशा आपको याद रहेगा।

PM Modi ने दिया मेक इन इंडिया के साथ ‘मेक फॉर वर्ल्ड' का नारा

एमएस अकेले ऐसे कप्तान

उन्होंने कहा कि एमएस धोनी इकलौते ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को तीन आईसीसी ट्रॉफी ( ICC Trophy ) जिताई हैं। धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 टी-20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीती। 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में धोनी ने श्रीलंका के खिलाफ नॉटआउट 91 रनों की पारी खेली थी। धोनी ने विनिंग शॉट लगाते हुए भारत को 28 साल बाद वर्ल्ड कप खिताब दिलाया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments