Breaking News

Corona इलाज के नाम पर इस हॉस्पिटल ने थमाया इतने लाख का बिल, अब उठाया गया ये कदम

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( coronavirus ) काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है। आलम ये है कि देश में कोरोना संक्रमितों ( COVID-19 ) का आंकड़ा 23 लाख के पार पहुंच चुका है। वहीं, 54 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। कई हॉस्पिटल और कोरोना वॉरियर्स ( Corona Warriors ) इस महामारी के खिलाफ लगातार लड़ाई लड़ रहे हैं। वहीं, कुछ जगहों से कोरोना वायरस के नाम पर 'लूट' की खबरें भी सामने आती रहती हैं। इसी कड़ी में बिहार (Bihar) में एक हॉस्पिटल काफी गंभीर आरोप लगे हैं। बताया जा रहा है कि JDM हॉस्पिटल ने कोरोना इलाज के नाम पर मरीज के परिजनों को छह लाख का बिल थमा दिया, जिसके बाद हड़कंप मच गया है। वहीं, शिकायत के बाद हॉस्पिटल ( Hospital Seal ) को सील कर दिया गया है।

'कोरोना इलाज के नाम पर लूट'

बिहार (coronavirus in Bihar) में भी कोरोना वायरस काफी तेजी से बढ़ रहा है। सरकार ने प्राइवेट हॉस्पिटल ( Private Hospital ) को भी कोरोना का इलाज करने की इजाजत दे रखी। इसी कड़ी में पटना के एक हॉस्पिटल पर सनसनीखेज आरोप लगे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पटना के JDM प्राइवेट हॉस्पिटल ( JDM Private Hospital ) पर एक परिजन ने कोरोना के नाम पर छह लाख रुपए ठगने के आरोप लगाए हैं। परिजनों का आरोप है कि हॉस्पिटल ने छह लाख रुपए का उन्हें कच्चा बिल थमा दिया। मरीज के परिजनों ने जिला प्रशासन ( District Administration ) से शिकायत की थी कि उनसे हॉस्पिटल ने छह लाख 43 हजार रुपए वसूलने की कोशिश की। शिकायत दर्ज होने के बाद जिला प्रशासन ने घटना की छानबीन शुरू की और हॉस्पिटल के MD समेत पांच लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई। वहीं, डीएम (DM) के आदेश के बाद हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है।

हॉस्पिटल का डायरेक्टर फरार

इधर, हॉस्पिटल में भर्ती अन्य मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं, हॉस्पिटल का डायरेक्टर इस घटना के बाद से फरार चल रहा है। पुलिस उसकी गिरफ्ताीर के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। फिलहाल, पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। इधर, पटना के जिलाधिकारी ने सभी प्राइवेट हॉस्पिटल ( Private Hospital ) को आदेश दिया है कि वे मरीजों को पक्का पुर्जा दें। साथ ही उचित फीस लिया जाएगा। दूसरे प्राइवेट हॉस्पिटल पर लगातार निगरानी की जा रही है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments