Breaking News

कल होगी Congress कार्य समिति की बैठक, Rahul Gandhi को अध्यक्ष बनाने की मांग तेज

नई दिल्ली। पिछले काफी वक्त से कांग्रेस पार्टी में नेतृत्व बदलने की चर्चाएं चल रही है। इन सबके बीच कांग्रेस नीति निर्माण की सर्वोच्च संस्था कांग्रेस कार्य समिति (सी डब्ल्यू सी) की सोमवार को एक अहम आयोजित की जाएगी। बताया जा रहा है कि इस बैठक में राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने पर मोहर लगाई जा सकती है।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया ऐलान, बिहार में इन पार्टियों के साथ मिलकर लड़ेगी विधानसभा चुनाव

इससे पहले कांग्रेस के तमाम नेताओं ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र लिखा था। इस पत्र के माध्यम से पार्टी पदाधिकारियों ने नेतृत्व परिवर्तन की मांग की थी। हालांकि कांग्रेस पार्टी ने इस तरह के किसी भी पत्र के लिखे जाने से इनकार किया है। पार्टी का कहना है कि सोमवार को होने वाली कार्य समिति की बैठक में मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा की जाएगी। हालांकि बावजूद इसके कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन की चर्चाओं का बाजार गर्म है।

बैठक के बारे में जानकारी देते हुए कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि सोमवार 24 अगस्त को सीडब्ल्यूसी की बैठक सुबह 11 बजे आयोजित की गई है। यह मीटिंग वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संपन्न होगी।

पार्टी से निलंबित किए गए प्रवक्ता संजय झा ने कहा था कि पार्टी के सांसदों समेत कांग्रेस के 100 नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखा था। सभी ने इस पत्र के जरिये नेतृत्व परिवर्तन की मांग उठाई थी। पत्र लिखने वाले नेताओं ने अंतरिम अध्यक्ष की जगह कांग्रेस पार्टी का फुल टाइम अध्यक्ष बनाने की मांग उठाई थी ताकि पार्टी को फिर से जीवित किया जा सके। 

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने किया खुलासा, कब तक भारत में आएगी कोरोना वैक्सीन

वहीं, कांग्रेस के कई नेता इस बात से नाराज भी हैं कि पार्टी अब दिशाहीन हो गई है। जहां कांग्रेस के कुछ नेता राहुल गांधी को फिर से पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने की भी मांग उठा रहे हैं, वहीं अन्य नेताओं का मानना है कि राहुल गांधी और उनकी टीम के लोग फिलहाल राजनीतिक रूप से अपरिपक्व हैं और चुनाव में जीत नहीं दिला सकते। 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments