Breaking News

कर्नाटक के पूर्व CM सिद्धारमैया भी Corona Positive, अस्पताल में किया गया भर्ती

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) का संकट लगातार बढ़ रहा है। अब तक देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 18 लाख के पार पहुंच चुकी है। रोजाना देश में 50 हजार से ज्यादा कोरोना से संक्रमितों के नए केस ( Corona New Cases ) सामने आ रहे हैं। वहीं 38 हजार से ज्यादा लोग इस घातक बीमारी के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। इस बीच कई नेता भी लगातार कोरोना की चपेट में आ रहे हैं।
ताजा मामला कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धा रमैया ( Siddaramaia ) को लेकर सामने आया है।

मुख्यमंत्री बीएस येद्दियुरप्पा ( CM BS Yeddyurappa ) के बाद अब पूर्व सीएम सिद्धा रमैया में भी कोरोना संक्रमण ( Corona Positive ) की पुष्टि हुई है। खुद सिद्धा रमैया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी साझा की।

बीजेपी सांसद का बड़ा बयान, राम मंदिर निर्माण ने नहीं पीएम मोदी का योगदान, जानें किस पूर्व पीएम का बताया नाम

मौसम ने बदली अपनी चाल, देश के इन राज्यों में जोरदार बारिश कर सकती है बेहाल, जानें अपने इलाके का हाल

कोरोना का कहर पिछले कुछ दिनों से राजनेताओं पर ज्यादा देखने को मिल रहा है। पहले गृहमंत्री अमित शाह, फिर कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा फिर सांसद कार्ति चिदंबरम और अब कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धा रमैया भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सिद्धा रमैया की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें मनीपाल अस्पताल में भर्ती किया गया है।

खुद सिद्धा रमैया ने ट्वीट के जरिए ये जानकारी दी कि उन्हें कोरोना हुआ है। उन्होंने ट्वीट पर लिखा- मैं कोरोना से संक्रमित पाया गया हूं और डॉक्टरों की सलाह के बाद अस्पताल में भर्ती हूं। मैं निवेदन करता हूं कि जो भी हाल ही में मेरे संपर्क में आए हैं, वे सभी लोग खुद को क्वारंटाइन कर लें और कोरोना टेस्ट करा लें।

वहीं अस्पताल की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक सिद्धा रमैया में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं, फिलहाल उनकी स्थिति बेहतर है।

दरअसल इससे पहले रविवार को कर्नाटक मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। खास बात यह है कि वे भी बेंगलूरु के मनीपाल अस्पताल में भर्ती हैं। सीएम ने भी ट्वीट के जरिए खुद के संक्रमित होने की बात कही थी।

पिछले कुछ दिनों से लगातार राजनीतिक दलों के नेताओं पर कोरोना का असर देखने को मिल रहा है। उत्तर प्रदेश बीजेपी प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह भी हाल में कोरोना संक्रमित निकले हैं। वे भी अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

तमाम गाइडलाइन और नियम, एहतियात के बाद भी देश में लगातार कोरोना का खतरा बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटे में देश में 771 लोगों ने कोरोना संक्रमण के चलते अपनी जान गंवाई है। इसके साथ ही देश में अब तक कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 38,135 तक पहुंच गई है। मौजूदा समय में देश में 5 लाख 79 हजार 357 कोरोना के सक्रिय केस है, जबकि 11 लाख 86 हजार 203 लोग ठीक हो चुके हैं।

वहीं भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ( ICMR ) का कहना है कि देश में कोविड-19 ( Covid 19 ) की जांच के लिए दो करोड़ से ज्यादा सैंपल का टेस्ट किया गया है। 2 अगस्त तक 2,02,02,858 सैंपल टेस्ट किए गए हैं। अब तक कोविड-19 के लिए दो करोड़ से अधिक नमूनों की जांच हुई।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments