Breaking News

बारिश के बाद बाढ़ से सड़कों पर मगरमच्छ, छिपा था बेंच के नीचे, देखते ही लोगों फूल गए हाथ-पांव

नई दिल्ली. सोचिए आप कहीं बैठे हैं और आपके अगल-बगल एक खतरनाक जीव (Dangerous creatures) हो तो ऐसे में आपकी क्या हालत होगी। इसका अनुमान भी नहीं लगाया जा सकता है। कुछ ऐसा ही हुआ है गुजरात (Gujarat) के वड़ोदरा (Vadodara) में। यहां बेंच के नीचे मगरमच्छ (crocodile) को देखते ही लोगों के हाथ पांव फूलने लगे। जिस बेंच पर लोग बैठते हैं उसके नीचे ही मगरमच्छ (crocodile) बैठा हुआ था। यह नजारा देख लोगों की हालत खराब हो गई। स्थानीय लोगों ने तुरंत इसकी सूचना वन विभाग (Forest department) को दी। जीएसपीसीए वॉलंटियर्स (GSPCA Volunteers) की एक टीम जल्दी से मौके पर पहुंची और पांच फीट लंबे मगरमच्छ का रेस्क्यू (Alligator rescue) किया गया।


भारी बारिश के चलते सड़क पर आ गए मगरमच्छ

दरअसल गुजरात (Gujarat) में भारी बारिश (Heavy Rain) के बीच मगरमच्छ (Crocodile) शहर की सड़कों पर आ गए इन्हें पकड़ने के लिए वन विभाग (Forest department) को मशक्कत करनी पड़ रही हैं। बारिश की वजह से नदी उफना गई है जिससे मगरमच्छ शहर की सड़कों पर आ गए हैं। कई मगरमच्छ को शहर से पकड़ा गया।

वन विभाग को दी गई सूचना

इसी क्रम में वडोदरा के एक इलाके से आया है जहां स्थानीय लोगों ने सड़क किराने लोगों के बैठने वाले बैंच के नीचे मगरमच्छ छुपा बैठा था। बैंच के नीचे मगरमच्छ को देखते ही लोगों के हाथ-पांव फूलने लगे, स्थानीय लोगों ने तुरंत ही इसकी सूचना वन विभाग को दी।

पकड़ने में करनी पड़ी मशक्कत

छोटा होने के बावजूद मगरमच्छ को पकड़ना आसान नहीं था। वॉलंटियर मगरमच्छ को पकड़ने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। डंडे, रस्सी और बोरी की मदद से उस पर काबू पाया गया। इस दौरान मगरमच्छ खुद को छुड़ाने की काफी कोशिश करता दिखा।

एक साथ पकड़े गए थे साथ मगरमच्छ

बता दें कि इससे पहले भी गुजरात के कई शहरों से मगरमच्छ के रेस्क्यू के वीडियो सामने आए हैं। कुछ समय पहले वडोदरा के ही एक घर के बाथरुम में विशाल मगरमच्छ देखा गया था। कुछ दिनों में सात मगरमच्छ एक साथ शहर से पकड़ा गया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments