Breaking News

Arvind Kejriwal के घर की छत गिरी, बाल-बाल बचे CM समेत कई लोग, 80 साल पुराना है मकान

नई दिल्ली। एक तरफ कोरोना वायरस (coronavirus) से हाहाकार मचा है। वहीं, दूसरी ओर देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) से बड़ी खबर सामने आ रहा है। दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) समेत कई लोग बाल-बाल बच गए हैं। दरअसल, केजरीवाल के 80 साल पुरानी घर की छत ( Roof ) गिर गई। हालांकि, गनीमत यह रही कि इस हादसे में किसी को चोट नहीं आई। इस हादसे के बाद बिल्डिंग का रिव्यू ( Building Review ) शुरू कर दिया गया है।

केजरीवाल के घर की छत गिरी

जानकारी के मुताबिक, सिविल लाइंस ( Civil Lines ) स्थिति उनके घर की छत गिरी है। बताया जा रहा है कि छत की मरम्मत हुई तो बाथरूम ( Bathroom ) की छत भी गिर गई। हालांकि, जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त मौके पर कोई मौजूद नहीं था। बताया जा रहा है कि जहां सीएम (CM) बैठते थे उसे वॉर रूम ( War Room ) जैसा बनाया गया था। उस जगह पर काफी अहम बैठकें होती थी। लेकिन, जिस वक्त यह हादसा हुआ चैंबर ( Chamber ) में कोई मौजूद नहीं था। जबकि, उस चैंबर में अक्सर कुछ न कुछ होता ही रहता है। इस घटना के बाद सीएम के घर के एक हिस्से को चैंबर बना दिया गया है। वहीं, जहां छत गिरी वह CM अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) का पर्सनल चैंबर था। रिपोर्ट के मुताबिक, इस मकान को 80 साल पहले यानी 1942 में बनाया गया था। यहां अक्सर किसी ने किसी हिस्से में रिनोवेशन का काम चलता ही रहता है। लेकिन, पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में लगातार बारिश (Rainfall in Delhi) हुई है। इसलिए, माना जा रहा है कि घर का और हिस्सा भी डैमेज हुआ होगा।

मकान का रिव्यू शुरू

मामले की गंभीरता को देखते हुए PWD के अधिकारियों ने घर का रिव्यू शुरू कर दिया है। इस रिपोर्ट के बाद ही घर के आगे के बारे में सोचा जाएगा कि क्या करना है और क्या नहीं? लेकिन, इस हादसे के कारण कुछ समय के लिए हड़कंप मच गया था। यहां आपको बता दें कि इन दिनों CM अरविंद केजरीवाल दिल्ली से कोरोना वायरस ( coronavirus in Delhi )के खात्मे में लगे हुए हैं। इस मकसद में काफी हद तक वह कामयाब भी हुए हैं। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के केस लगातार कम हो रहे हैं। साथ ही मरने वालों का आंकड़ा भी काम हुआ है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments