Breaking News

America: उत्तर कैरोलिना में 5.1 तीव्रता का भूकंप, सौ साल बाद इतना तेज झटका

वाशिंगटन। उत्तर कैरोलिना (North Carolina) में रविवार सुबह आठ बजकर सात मिनट पर 5.1 तीव्रता का भूकंप (earthquake) आया। यह सौ साल में ऐसा पहली बार है कि जब यहां पर भूकंप के इतने तेज झटके महसूस किए गए। ग्रीनविले में नेशनल वेदर सर्विस के अनुसार इस झटके के कुछ घंटे पहले ही एक छोटा झटका आया था।

अभी तक इसमें किसी के घायल होने की कोई खबर सामने नहीं आई है। हालांकि स्पार्टा में कुछ इमारतों को नुकसान पहुंचा है। सड़कों में दरारें देखी गईं। वहीं मार्केट में सामान को नीचे गिरे पड़े दिखाई दिए। सोशल मीडिया पर ऐसी कई तस्वीरें सामने आईं हैं, जहां पर कई दुकानों को नुकसान भी पहुंचा।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि वे घर के पास ही खड़े थे। जब उन्होंने कुछ जानवरों के झुंड को भागते देखा। उन्होंने बताया कि एक मिनट भी नहीं बीता था कि धरती में कंपन महसूस होने लगी। केरल बेकर ने कह कि इस दौरान घरों से बाहर निकल आए।

गौरतलब है कि बीते एक हफ्ते में तूफान और फिर भूकंप जैसे आपदाएं देखने को मिल रहीं हैं। हाल में आया भूकंप वर्जीनिया, दक्षिण कैरोलिना तथा टेनेसी में भी एहसास किया गया। इससे पहले, राज्य में 1916 में 5.5 तीव्रता का भूकंप आया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments