Breaking News

करीब 7 हफ्तों के बाद Delhi में Petrol हुआ महंगा, जानिए कितने हो गए हैं Diesel Price

नई दिल्ली। देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम ( Petrol Price Today ) में करीब 7 हफ्तों के बाद पेट्रोल की कीमत में इजाफा ( Petrol Price Hike ) देखने को मिला है। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम ( Petrol Price in Delhi ) में 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जबकि बाकी महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 12 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। पेट्रोल की कीमत में आखिरी बार 29 जून को 5 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला था। जबकि डीजल की कीमत ( Diesel Price Today ) में लगातार स्थिरता जारी है। आज भी डीजल की कीमत ( Diesel Price Unchanged ) में कोई बढ़ोतरी देखने को नहीं मिली है। आइए आपको भी बताते हैं कि आज आपको पेट्रोल की कीमत में आपको कितने दाम चुकाने होंगें।

पेट्रोल की कीमत में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 12 से 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 14 पैसे प्रति लीटर बढ़े हैं। जिसके बाद यहां पर दाम 80.57 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। जबकि कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में यह इजाफा 12 पैसे प्रति लीटर का देखने को मिला है। जिसके बाद तीनों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमश: 82.17, 87.31 और 83.75 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। पेट्रोल की कीमत में आखिरी बार इजाफा 29 जून को देखने को मिला था। उस पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली थी।

डीजल की कीमत में नहीं हुआ बदलाव
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। देश के चारों महानगरों के लोगों को डीजल के दाम शनिवार चुकाने होंगे। पेट्रोल के मुकाबले तुलना करें तो डीजल के दाम में 29 जून के बाद लगातार बढ़ते रहे हैं। वैसे देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम में सरकार ने वैट में भी कटौती की है। जिसके बाद दाम 8 रुपए प्रति लीटर कम हो गए हैं। वैसे आज आपको देश के चारों महानगरों दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 73.56, 77.06, 80.11 और 78.86 रुपए प्रति लीटर तक चुकाने होंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments