Breaking News

एक्टर चैडविक बॉसमैन का 43 साल की उम्र में निधन, इसी साल रिलीज हुई थी आखिरी फिल्म Da 5 Bloods

नई दिल्ली: फिल्म Black Panther में मुख्य भूमिका निभाने वाले चैडविक बॉसमैन का शनिवार को निधन हो गया। चैडविक बॉसमैन (Chadwick Boseman Death) की उम्र 43 साल की थी और वह पिछले चार साल से कैंसर से लड़ रहे थे। चैडविक बॉसमैन की निधन की खबर से उनके फैंस को गहरा सदमा लगा है। वहीं, हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड में भी उनकी मौत की खबर सुन शोक की लहर छा गई है। सभी उन्हें याद कर श्रद्धाजंलि दे रहे हैं। चैडविक बॉसमैन ने ब्लैक पैंथर के साथ-साथ कई बेहतरीन फिल्में दी हैं। तो चलिए हम आपको बताते हैं उनकी टॉप 10 फिल्मों के बारे में-

1. The Kill Hole- यह फिल्म साल 2012 में रिलीज हुई थी। इसे Mischa Webley ने डायरेक्ट किया था। यह एक एक्शन से भरपूर फिल्म थी।

2. 42- यह एक स्पोर्ट्स फिल्म थी। जिसे Brian Helgeland ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म का बजट लगभग 40 मिलियन का था।

3. गेट ऑन अप (Get On Up)- ये फिल्म साल 2014 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म सिंगर जेम्स ब्राउन के बारे में थी। इस फिल्म को टेल टेलर ने डायरेक्ट किया था।

4. मेसैज फ्रॉम द किंग (Message From The King)- मेसैज फ्रॉम द किंग फिल्म साल 2016 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को Fabrice Du Welz ने किया था।

5. मार्शल (Marshall)- यह फिल्म साल 2017 में रिलीज हुई थी। मार्शल एक सत्य घटना पर आधारित फिल्म थी। इस फिल्म में एक अश्वेत व्यक्ति की कहानी दिखाई है, जिसमें उसके एक श्वेत कर्मचारी ने Sexual Assault का आरोप लगाया था।

6. ब्लैक पैंथर (Black Panther)- साल 2018 में आई फिल्म ब्लैक पैंथर चैडविक बॉसमैन की सुपरहिट फिल्मों में से थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी। चैडविक बॉसमैन को इस फिल्म के बाद से लोग ब्लैक पैंथर के नाम से भी जानते हैं।

7. एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर (Avengers: Infinity War)- ये फिल्म साल 2019 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म भी मार्वल स्टूडियो के अंतर्गत बनी थी। इस फिल्म में चैडविक बॉसमैन ब्लैक पैंथर के रोल में ही नजर आए थे।

8. एवेंजर्स एंडगेम (Avengers Endgame)- एवेंजर्स की इस सीरीज में भी ब्लैक पैंथर यानि चैडविक बॉसमैन की अहम भूमिका थी। इस सीरीज ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई की थी। मार्वल की इन सीरीज का क्रेज भारत में भी काफी है।

9. 21 ब्रिजिज (21 Bridges)- साल 2019 में आई फिल्म 21 ब्रिजिज एक्शन, थ्रिलर फिल्म थी। इसे Brian Kirk ने डायरेक्ट किया था।

10. Da 5 Bloods- चैडविक बॉसमैन की यह फिल्म इसी साल रिलीज हुई थी। यह चैडविक बॉसमैन की आखिरी फिल्म है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments