Breaking News

आज इन Shares में है आपके पास कमाई करने का मौका, कर सकते हैं निवेश

नई दिल्ली। बीते पांच दिनों से शेयर बाजार ( Share Market ) में तेजी देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से शेयर बाजार करीब 5 महीने के उच्चतर स्तर पर कारोबार कर रहा है। आज भी शेयर बाजार में तेजी के संकेत मिलते हुए दिखाई दे रहे हैं। मंगलवार को कुछ कंपनियों के तिमाही नतीजों का असर आज शेयर बाजार पर देखने को मिल सकता है। आपको बता दें कि मंगलवार को शेयर बाजार के दोनों प्रमुख सूचंकाक सेंसेक्स ( Sensex ) और निफ्टी 50 ( Nifty 50 ) क्रमश: 511 और 140 अंकों की तेजी के साथ बंद हुए थे। आइए आपको भी बताते है कि आज किन शेयरों ( Investment in Shares ) में निवेश कर कमाई कर सकते हैं।

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल के अच्छे रहे तिमाही नतीजे
आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के तिमाही नतीजे अच्छे रहे हैं। मंगलवार को इसके शेयर में दो फीसदी की तेजी देखने को मिली थी। आज भी यह शेयर अच्छा प्रदर्शन कर सकता है। आपको बता दें कि चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ में 0.9 फीसदी का इजाफा हुआ है, जो बढ़कर 288 करोड़ रुपए हो गया है। बीते वित्त वर्ष की समान अवधि में कंपनी का शुद्ध लाभ 285 करोड़ रुपए था।

एचडीएफसी लाइफ के मुनाफे में हुआ इजाफा
एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस के अनुसार चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी के शुद्ध लाभ में छह फीसदी होकर 451 करोड़ रुपए तक आ गया है। जबकि बीते वर्ष की समान अवधि में कंपनी को 425 करोड़ रुपए का नेट प्रोफिट हुआ था। ऐसे में आज इस शेयर में भी थोड़ा निवेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः- Silver में निवेश करने वालों को हुई 'चांदी', एक हफ्ते में दिन 7 हजार रुपए तक बढ़े दाम

एचयूएल की ना करें अनदेखी
जानकारों की मानें तो तिमाही नतीजों के बाद एचयूएल कमाई कराने वाला शेयर साबित हो सकता है। आज इस शेयर के अच्छे प्रदर्शन करने की उम्मीद लगाई जा रही है। आंकड़ों की मानें तो कंपनी की पहली तिमाही की कमाई में 7.18 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है। जबकि नेट प्रॉफिट 1881 करोड़ रहा।

फार्मा कंपनियों पर रखें नजर
आज कुछ फार्मा कंपनियों के शेयरों में भी नजर रखने की काफी जरुरत है। फार्मा कंपनी जेना ने मंगलवार को जानकारी दी थी कि वह कोरोना के माइल्ड और मॉडरेट मरीजों को लेकर बहुत जल्द दवा लांच करने जा रही है। कंपनी स्नड्ड1द्बश्चद्बह्म्ड्ड1द्बह्म् 200 एमजी लांच कर सकती है। आज इस शेयर में नजर बनाई रखी जा सकती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments