Breaking News

SEBI की कंपनियों को राहत, Q1 Results की समयसीमा 15 सितंबर तक बढ़ाई

नई दिल्ली। जहां एक ओर कोरोना वायरस के कारण इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ( Income Tax Return ) की ओर से आम टैक्सपेयर्स को राहत देते हुए इनकम टैक्स रिटर्न फाइलिंग डेट को एक्सटेंड ( Income Tax Return Date Extend ) कर 30 सितर कर दिया है। वहीं दूसरी ओर बाजार विनियामक भारतीय प्रतिभूति विनिमय बोर्ड यानी सेबी ( Sebi ) की ओर से लिस्टेड कंपनियों को कोरोना काल में राहत देते हुए चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के वित्तीय नतीजे सौंपने की समयसीमा बढ़ाकर ( Q1 Result Deadline Extended ) 15 सितंबर कर दि है। नियम के अनुसार, वित्तीय नतीजे सौंपने की मूल सयमसीमा 14 अगस्त थी, जिसे बढ़ाकर अब 15 सितंबर कर दी गई है।

यह भी पढ़ेंः- क्या 2020 में 2020 डॉलर प्रति औंस पर आएगा Gold, जानिए किस स्तर पर आ गए हैं दाम?

सेबी की ओर से जारी किया गया है सर्कूलर
सेबी ने एक सर्कुलर में कहा है कि 30 जून को समाप्त हुई तिमाही के वित्तीय नतीजे सौंपने की समयसीमा बढ़ाने की मांग की गई थी जिस पर विचार करने के बाद एलओडीआर विनियमन के नियम 33 के तहत इसे बढ़ाकर 15 सितंबर कर दी गई है। बाजार विनियामक ने स्टॉक एक्सचेंजों से सभी लिस्टेड कंपनियों को इसकी जानकारी देने और इसे वेबसाइट पर प्रकाशित करने को कहा है।

यह भी पढ़ेंः- Taxpayers को बड़ी राहत, अब 30 सितंबर तक बढ़ाई गई Income Tax Return File करने की Last Date

इस हफ्ते आने है कई कंपनियों के नतीजे
वैसे तो सोमवार से लेकर बुधवार तक कई कंपनियों के तिमाही नतीजों की घोषणा हो चुकी है, लेकिन गुरुवार को शेयर बाजार को प्रभावित करने वाले कुछ अहम कंपनियों के तिमाही नतीजों की घोषणा होने वाली है। पहले बात गुरुवार यानी आज की करें तो देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एचडीएफसी के नतीजे आएंगे। वहीं देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के तिमाही नतीजों की घोषणा शाम तक होगी। वहीं शुक्रवार यानी कारोबारी दिन के आखिरी दिन देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के तिमाही नतीजों की घोषणा होगी। वहीं शुक्रवार को ही इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के वित्तीय नतीजे जारी होंगे।

यह भी पढ़ेंः- कोरोना वायरस ने तोड़ी Airlines Industry की कमर, Indigo से लेकर SpiceJet तक को हुआ हजारों करोड़ का नुकसान



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments