Breaking News

RIL का धमाल, 2000 रुपए के स्तर पर आया Share, Share Market की तेजी पर लगा ब्रेक

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर ( Reliance Industries Share Price ) ने एक बार फिर से धमाल मचाते हुए निवेशकों को खुश कर दिया और अपने ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया और 2000 रुपए के स्तर को पार कर गया। वहीं दूसरी ओर शेयर बाजार ( Share Market ) में आज सुस्ती देखने को मिल है। आईटी और ऑटो सेक्टर ( IT And Auto Sector ) में गिरावट की वजह से आज बाजार में दबाव देखने को मिल रहा है। एचयूएल, एसबीआई, बजाज फाइनेंस के शेयरों में बिकवाली देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी ओर एक्सिस बैंक और सनफार्मा, सिपला और डॉ. रेड्डी जैसी फार्मा कंपनियों के शेयरों में तेजी का रुख बना हुआ है। दूसरी ओर बैंकिंग सेक्टर ( Banking Sector ) और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स सेक्टर ( Consumer Durables Sector ) में भी तेजी का रुख देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़ेंः- Yes Bank Fraud Case: Rana Kapoor को PMLA Court से बड़ा झटका, नहीं मिली जमानत

2000 रुपए पर पहुंचा रिलायंस का शेयर
आज शेयर बाजार में भले ही गिरावट का रुख देखने को मिल रहा हो, लेकिन रिलायंस आज से सुबह से हल्की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। जिसकी वजह से कंपनी के शेयर ने 2000 रुपए के स्तर को पार कर दिया। सुबह 9 बजकर 50 मिनट पर कंपनी के शेयर ने इस स्तर को छुआ। मौजूदा समय में कंपनी का शेयर 1994.70 रुपए पर कारोबार कर रहा है। जबकि आज सुबह 1980.05 रुपए पर खुला था। कंपनी का शेयर मंगलवार को 1971.85 रुपए पर बंद हुआ था। आपको बता दें कि इससे पहले कंपनी की ओरी 1978 रुपए का स्तर कायम किया था। यह स्तर रिलायंस एजीएम शुरू होने से पहले देखने को मिला। उसके बाद कंपनी के शेयर में भारी गिरावट देखने को मिली थी।

यह भी पढ़ेंः- आज इन Shares में है आपके पास कमाई करने का मौका, कर सकते हैं निवेश

शेयर बाजार में गिरावट
वहीं दूसरी ओर आज शेयर बाजार में गिरावट का रुख देखने को मिल रहा है। बांबे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सेंसेक्स 135.28 अंकों की गिरावट के साथ 37795.05 अंकों पर कारोबार करता हुआ दिखाई दे रहा है। वहीं दूसरी ओर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक निफ्टी 50 34.55 अंकों की गिरावट के साथ 11127.70 अंकों पर कारोबार कर रहा है। बीएसई स्मॉल कैप 16.62 अंकों की मामूली गिरावट पर है। वहीं बीएसई मिड-कैप में 19.85 अंकों की मामूली तेजी बनी हुई है। वहीं दूसरी ओर विदेशी निवेशकों का इंडेक्स सीएनएक्स मिडकैप 4.10 अंकों की गिरावट के साथ सपाट स्तर पर है।

यह भी पढ़ेंः- Silver में निवेश करने वालों को हुई 'चांदी', एक हफ्ते में दिन 7 हजार रुपए तक बढ़े दाम

ऑटो और आईटी सेक्टर में गिरावट
सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो बीएसई ऑटो 153.91 और आईटी सेक्टर में 113.95 अंकों की गिरावट देखने को मिल रही है। कैपिटल गुड्स भी 104.11 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। तेल और गैस 96.47, बीएसई एफएमसीजी 40.80, बीएसई मेटल 10.43, बीएसई पीएसयू 17.82 और बीएसई टेक 45.25 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं दूसरी ओर बैंक एक्सचेंज और बैंक निफ्टी क्रमश: 105.31 और 89.60 अंकों की तेजी के साथ कारोबार रहे हैं। फार्मा आज तेजी देखने को मिल रही है और करीब 200 अंकों की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। कंज्यूमर ड्यूरेबल्स 96.46 अंकों की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः- Jeff Bezos की एक और शानदार उपलब्धि ,1 दिन में 97 हजार करोड़ रुपए बढ़कर 14 लाख करोड़ की हुई संपत्ति

फार्मा कंपनियों के शेयरों में तेजी
आज फार्मा कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। डॉ रेड्डी लेबोरेटरीज, सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज और सिपला के शेयर 2 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर एक्सिस बैंक के शेयरों में 5.45 की तेजी देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी ओर भारती इंफ्राटेल 2.09 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। दूसरी ओर हिंदुस्तान यूनीलीवर और बजाज फाइनेंस दो फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशनजी, एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज और हीरो मोटोकॉर्प के शेयरों में 1.26 फीसदी की बढ़त देखने को मिल रही है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments