Breaking News

देश की राजधानी छोड़ जानिए किन शहरों में बढ़ी Petrol और Diesel पर महंगाई

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार द्वारा वैट कम करने के बाद शुक्रवार को 8 रुपए से ज्यादा डीजल सस्ता हो गया था, लेकिन ऑयल कंपनियों की ओर से किसी तरह की बढ़ोतरी नहीं की गई है। कुछ ऐसा ही नजारा मुंबई और चेन्नई में भी देखने को मिला है। यह लगातार पांचवा दिन है जब डीजल के दाम ( Diesel Price Today ) में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ है। खास बात को यह है कि वेस्ट बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल ( Petrol Price Today ) जहां सस्ता हुआ है। वहीं डीजल की कीमत में महंगाई देखने को मिली है। वहीं देश के कुछ और शहर ऐसे हैं जहां पेट्रोल और डीजल की कीमत ( Petrol Diesel Price Today ) में तेजी देखने को मिली है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर पेट्रोल और डीजल के दाम आपके शहर में कितने हो गए हैं।

इन महानगरों में नहीं हुआ बदलाव
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार महानगरों में से तीन में पेट्रोल और डीजल की कीमत ममें किसी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिला है। इन शहरों में पेट्रोल और डीजल के दाम शुक्रवार वाले ही चुकाने होंगे। देश की राजधानी दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 8043, 87.19 और 83.63 रुपए प्रति लीटर हैं। वहीं डीजल के दाम क्रमश: 73.56, 80.11 और 78.86 रुपए प्रति लीटर हैं।

कोलकाता में करीब एक महीने के बाद सस्ता हुआ पेट्रोल
अगर बात कोलकाता की करें तो आज पेट्रोल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद यहां पर दाम 82.05 रुपए प्रति हो गए हैं। कोलकाता में पेट्रोल के दाम में एक महीने के बाद बदलाव देखने को मिला हैै। इससे पहले पेट्रोल की कीमत में बदलाव 29 जून को देखने को मिला था। तब पेट्रोल के दाम में 5 पैसे का इजाफा हुआ था, आज कटौती देखने को मिली है। वहीं डीजल की कीमत में दो पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद यहां पर डीजल के दाम 77.06 रुपए हो गए हैं।डीजल के दाम 5 दिन के बाद बढ़े हैं।

किन शहरों में पेट्रोल और डीजल हुआ है महंगा
आज नोएडा में पेट्रोल की कीमत में 6 पैसे और डीजल के दाम में 4 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। वहीं दूसरी ओर रांची में पेट्रोल की कीमत में 1 पैसा प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जबकि डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। बेंगलुरू में पेट्रोल के दाम में 7 पैसे प्रति लीटर की महंगाई बढ़ी है। जबकि चंडीगढ़ में पेट्रोल और डीजल के दाम में 3-3 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल 6 पैसे जबकि डीजल 1 पैसा महंगा हुआ है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments