Breaking News

Jammu Kashmir: Rajouri में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, दो आतंकी ढेर, एक घायल

नई दिल्ली। एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना वायरस (coronavirus) से जूझ रहा है। वहीं, भारतीय सीमा (Indian Border) पर आतंकी (Terrorist) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। लगातार भारत में घुसपैठ और नापाक हरकतों को अंजाम देने की कोशिश जारी है। लेकिन, भारतीय सेना (Indian Army) की ओर से भी इन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। इसी कड़ी में जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के राजौरी (Rajouri) स्थित नौशेरा सेक्टर ( Naushera Sector ) में एक बार फिर सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों (Two Terrorist Killed) को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि ये आतंकी देश में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे। वहीं, एक आतंकी गोली लगने से घायल हो गया है।

घाटी में दो आतंकी ढेर

दरअसल, पाकिस्तान (Pakistan) की ओर आतंकियों को लगातार घुसपैठ कराने की कोशिशी की जा रही है। मंगलवार को भी नौशेरा सेक्टर (Terrorist Killed in Naushera sector) में कुछ आतंकी घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन, सुरक्षाबलों ने उनके मंसूबे को नाकाम कर दिया। बताया जा रहा है कि कुछ आतंकी पाकिस्तान की ओऱ से LOC पार करने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन, देश की सुरक्षा में लगे सैनिकों (Indian Soldiers) ने बिना देरी किए दो आतंकियों को मार गिराया, जबकि एक आतंकी घायल हो गया। घायल आतंकी का फिलहाल उपचार चल रहा है। बताया जा रहा है कि अब उससे पूछताछ की जाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक, मारे गए आतंकी की पहचान भिम्बर के समहनी इलाक़े के रहने वाले आबिद हुसैन ( Abid Hussain) के रूप में की गई है। जबकि, अन्य की अभी पहचान नहीं हो सकी है। साथ ही ये भी जानकारी नहीं मिली है कि आतंकियों के पास से हथियार बरामद किए गए हैं या नहीं। फिलहाल, सेना ने इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन ( search operation ) जारी है।

आतंकियो को दिया जा रहा मुंहतोड़ जवाब

गौरतलब है कि पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से आतंकियों को लगातार घुसपैठ कराने की कोशिश की जा रही है। साथ ही सीजफायर ( ceasefire violation ) का उल्लंघन भी किया जा रहा है। हालांकि, भारतीय सेना (Indian Army) ने लगातार जवाब दे रही है। लॉकडाउन (India Lockdown) के दौरान 100 से ज्यादा आतंकी मारे जा चुके हैं। हालांकि, कुछ जवान भी शहीद हुए हैं। जबकि, आतंकियों (Terrorists) ने स्थानीय लोगों को भी अपना शिकार बनाया है। चर्चा ये भी है कि घाटी से अनुच्छेद 370 (Article 370) के हटे एक साल पूरे होने पर कोई बड़ी वारदात को अंजाम देने की कोशिश में है। लेकिन, भारतीय सेना की भी इन पर कड़ी नजर है। लिहाजा, उनके हर मंसूबे को नाकाम किया जा रहा है। हाल ही में घाटी में कई मुठभेड़ (Encounter) हुए हैं, जिनमें काफी संख्या में आतंकियों का सफाया गया है। इसके बावजूद आतंकी गतिविधि लगातार जारी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments