Breaking News

Jammu Kashmir: कुपवाड़ा में LOC के पास मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

नई दिल्ली। भारतीय सेना ( Indian Army ) के जवानों शनिवार को एक बार फिर जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में एलओसी ( LOC ) के करीब आतंकियों ( Terrorist Attack ) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। कुपवाड़ा ( Kupwara ) के नौगाम सेक्टर में शनिवार सुबह एलओसी के पास भारतीय सुरक्षाबल के जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों ( Two Terrorist Killed ) को मार गिराया।

सैनिकों को उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संदिग्ध गतिविधि दिखी. उन्होंने बताया कि सैनिकों ने तेजी से घात लगाकर हमला किया। इस कार्रवाई के बाद बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं।

मानसून को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया सबसे बड़ा अलर्ट, देश के इन इलाकों में भारी बारिश कर सकती है बुरा हाल

कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के नौगाम सेक्‍टर में सेना की तरफ से एक सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। इसी दौरान दो आतंकियों को मारा गया है और इनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। श्रीनगर में सेना के रक्षा प्रवक्ता राजेश कालिया ने इस बात की पुष्टि की है।

कालिया के मुताबिक शनिवार की सुबह जवानों को नौगाम सेक्‍टर में कुछ संदिग्‍ध गतिविधियां देखने को मिली थी। नियंत्रण रेखा ( LOC ) पर होने वाली गतिविधियों के बाद जवानों ने ऑपरेशन लॉन्‍च किया।

इस ऑपरेशन में दो एके-47 राइफल और भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद हुआ है।
एक तरफ सेना ने सुबह-सुबह इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है तो दूसरी तरफ पाकिस्तान ने एक बार फिर अपनी नापाक हरकतों का नमूना दिया है। पाकिस्तान की ओर से एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन ( Ceasefire Violation )करते हुए कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर मे बीएसएफ की चौकियों को निशाना बनाकर फायरिंग की जा रही है।

बीएसएफ के जवान भी पाकिस्तान की फायरिंग का करारा जवाब दे रहे हैं। अभी तक किसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

कोरोना संकट के बीच सस्ती हुई शराब, सरकार ने घटाई स्पेशल कोविड फीस, जानें कितना हुआ फायदा

आपको बता दें कि पाकिस्तान की ओर से लगातार सीज फायर का उल्लंघन किया जा रहा है। हालांकि भारतीय सेना के जवान इसका मुंह तोड़ जवाब भी दे रहे हैं। पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से भारतीय सेना की पोस्ट को निशाना बनाते हुए फायरिंग की जा रही है।

शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी के नौशेरा सेक्टर में भी पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन करते हुए फायरिंग की गई थी। इस घटना में एक जवान शहीद हो गया था। वहीं इससे पहले 22 जून को भी पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में नौशेरा में तैनात एक जवान शहीद हो गया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments