Breaking News

Gas Cylinder में ऐसी चीज लेकर जा रही थी महिला, BSF ने किया गिरफ्तार, हुआ बड़ा खुलासा

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) के कारण पूरे देश में लॉकडाउन ( India Lockdown ) लागू है। वहीं, सीमा ( Border ) पर तस्करी ( Smuggling ) के लिए नए-नए तरीकों का इजात किया जा रहा है। इसी कड़ी में एक ऐसा महिला तस्कर ( Woman Smuggler ) को गिरफ्तार किया गया है, जो गैस सिलेंडर ( Gas Cylinder ) के जरिए तस्करी करने की कोशिश कर रही थी। लेकिन, सुरक्षाबलों ने रंगेहाथ इस महिला को गिरफ्तार कर लिया।

Gas Cylinder के जरिए तस्करी

जानकारी के मुताबिक, भारत-बांग्लादेश की अंतर्राष्ट्रीय सीमा ( India Bangladesh International Border ) पर आए दिन तस्करी ( Smuggling ) की घटनाएं सामने आ रही हैं। सात जुलाई को शाम करीब साढ़े पांच बजे BSP के जवानों ने उत्तर 24 परगना के इलाके में एक महिला को संदेहास्पद हरकत करते देखा। महिला की हरकत को देखकर जवानों को शक हुआ। रिपोर्ट में कहा गाय है कि एक महिला गैस सिलेंडर ( Gas Cylinder with woman ) को बड़ी आसानी से उठाकर आ रही थी। चेकपोस्ट पर जैसे ही महिला पहुंची जवानों ने उसे रोका। जवानों ने महिला ने महिला से पूछताछ ( Woman Traffickers ) शुरू की। सिलेंडर को लेकर जानकारी मांगी और पर्ची दिखाने के लिए कहा। इसी बीच एक जवान ने सिलेंडर की चेकिंग शुरू की। सिलेंडर को जब उठाकर देखा तो उसका वजन भी कम था। साथ ही नीचे के हि्से में वेल्डिंग के निशान बने हुए थे। इसके बाद सिलेंडर को उल्टा करके देखा गया और उसके आधार को घुमाया गया तो वह अपने आप खुल गया।

महिला तस्कर गिरफ्तार

जब सिलेंडर को खोल कर देखा गया तो सब हक्के-बक्के रह गए। उसके अंदर आठ पॉलीथिन ( Smuggling With Gas Cylinder ) पड़ी थी, जिसके अंदर मछली के अंडे ( Fish Egg ) और डिम्प पाए गए। पुलिस ने तुरंत महिला तस्कर को गिरफ्तार ( Woman Traffickers Arrested ) कर लिया। साथ ही तस्करी के सामान को भी जब्त कर लिया गया। पूछताछ के दौरान महिला ने बताया कि उसे सिलेंडर जाकिर मुल्ला नामक शख्स ने दिया था जो मूलरूप से उत्तर 24 परगना के बसीरहाट का रहने वाला है। रिपोर्ट में कहा गया है कि तस्करी के सामान का बाजार में मूल्य करीब 10 हजार है। वहीं, तस्करी करने वाली महिला का नाम जहांनारा खातून है और उसकी उम्र 30 वर्ष बताई जा रही है। महिला ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से ही वह तस्करी की घटनाओं में शामिल हुई थी। वहीं, इस मामले में शिकायत दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। यहां आपको बता दें कि इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी तस्करी की ऐसी घटनाएं सामने आती रही हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments