Breaking News

Diesel की कीमत में फिर से हुआ इजाफा, कितने हो गए Petrol के दाम, जानिए यहां

नई दिल्ली। जुलाई का आधा महीना बीत चुका है, इस दौरान डीजल की कीमत ( Diesel Price Today ) में चौथी बार इजााफा देखने को मिला है। आईओसीएल से मिली जानकारी के बाद मंगलवार को दाम स्थिर रहने के बाद डीजल की कीमत ( Diesel Price Hike ) में आज यानी बुधवार को फिर से इजाफा हुआ है। देश के चारों महानगरों में यह बढ़ोतरी 11 पैसे प्रति लीटर से लेकर 16 पैैसे प्रति लीटर तक देखने को मिली है। वहीं दूसरी ओर पेट्रोल की कीमत ( Petrol Price Today ) में 29 जून के बाद से दाम स्थिर ही देखने को मिल रहे हैं। आपको बता दें कि मौजूदा समय में सबसे डीजल के दाम देश की राजधानी दिल्ली में हैं। यहां पर डीजल की कीमत पेट्रोल के मुकाबले ज्यादा हो गई है। आइए आपको भी बताते हैं कि आज देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel Price Today ) क्या हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- दुनिया के टॉप 5 अमीरों की List में बस एक कदम पीछे Mukesh Ambani, जानिए किनको छोड़ा पीछे

डीजल की कीमत में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में इजाफा देखने को मिला है। देश की राजधानी दिल्ली और मुंबई में डीजल की कीमत में 13 पैसे प्रतति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद यहां पर दाम 81.18 रुपए और 79.40 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर कोलकाता में यह इजाफा 16 पैसे और चेन्नई में 11 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 76.33 और 78.22 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में डीजल की कीमत में फिर से इजाफा देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ेंः- IRCTC के बाद Indian Railway फिर लेकर आ रहा है नया IPO, कमाई का मिलेगा भरपूर मौका

पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महनगरों में पेट्रोल की कीमत में लगातार 16वें दिन कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। जबकि 29 जून को पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की मामूली बढ़ोतरी देखने को मिली थी। जिसके बाद देश देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 80.43 रुपए, 82.10 रुपए, 87.19 रुपए और 83.63 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments