Breaking News

अमरीका में Covid-19 से अब तक 1.34 लाख मौतें, Donald Trump ने पहली बार पहना मास्क

वाशिंगटन। कोरोनो वायरस से अमरीका अब तक नहीं उबर पाया है। यहां पर एक लाख से अधिक मौतें हो चुकी हैं। मार्च माह से शुरू हुआ यह सिलसिला अब तक जारी है। सबसे खास बात यह है कि इस दौरान अमरीकी राष्ट्रपति इस महामारी को लेकर कभी गंभीर नजर नहीं आए। वे हमेशा सार्वजनिक जगहों पर बिना मास्क के पहुंचे। शनिवार को पहली बार वे एक अस्पताल के दौरे पर मास्क पहने नजर आए। ट्रंप ने कुछ माह पहले ही सार्वजनिक रूप से फेस मास्क पहनने से इनकार कर दिया। शनिवार को राष्ट्रपति ट्रंप एक अस्पताल का दौरा करने निकले, जहां पर उनको मास्क लगाए हुए देखा गया।

सैनिकों को देखने पहुंचे थे ट्रंप

अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप घायल सैनिकों को देखने के लिए वाल्टर रीड पहुंचे थे, इस दौरान ट्रंप एक गहरे रंग का फेस मास्क पहने थे। गौरतलब है कि अमरीका में कोरोना वायरस का संक्रमण सबसे अधिक है। अमरीका, दुनिया में कोरोना से प्रभावित देशों की सूची में सबसे पहले पायदान पर है। अमरीका में अब तक लगभग 1,34,000 से अधिक लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है।

सवाल का जवाब कुछ इस तरह से दिया

ट्रंप से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि जब आप अस्पताल में होते हैं, विशेष रूप से उस वक्त जब आप बहुत सारे सैनिकों से बात कर रहे होते हैं, तो मुझे लगता है कि मास्क पहनना बहुत अच्छी बात है।' ट्रंप ने वॉल्टर रीड के दौरे से ठीक पहले व्हाइट हाउस में पत्रकारों से ये बात कही।

मास्क पहनना अच्छी बात

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अनुसार वे मास्क के खिलाफ बिल्कुल नहीं हैं। मुझे लगता है कि मास्क पहनने का एक खास वक्त और जगह होती है।' इससे पहले समाचार सम्मेलनों, कोरोना वायरस टास्क फोर्स अपडेट, रैलियों और अन्य सार्वजनिक कार्यक्रमों में ट्रंप को कभी भी फेस मास्क पहने नहीं देखा गया। यहां तक कई बार चुनावी रैलियों में वे आम लोगों से मिलने के दौरान कभी मास्क में नहीं दिखाई दिए।

ऐहतियात बरता होता तो इस तरह परिस्थिति नहीं आती

अमरीका जब इस महामारी की शुरूआत हुई उस समय ट्रंप ने लॉकडाउन का पक्ष नहीं लिया था। उनकी राय थी कि इस तरह से अमरीकी अर्थव्यवस्था को नुकसान होगा। इसके बाद जब मामलों तेजी आई तब उन्होंने कई जगह पर लॉकडाउन की घोषणा की। अमरीकी विशेषज्ञों का मानना है कि अगर ट्रंप ने समय रहते ऐहतियात बरते होते तो इस तरह की परिस्थिति सामने नहीं आती।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments